जिले में 1 लाख से अधिक ब्राह्मण मतदाता, भाजपा की सद्बुद्धि लिए ब्राह्मण समाज करेगा यज्ञ

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की राजनीति प्रतिदिन करवट बदल रही है। सन 2018 के विधानसभा चुनाव में जिले की पांचों विधानसभा सीट पर किसी भी राजनीतिक दल ने ब्राह्मण नेता को विधानसभा का टिकट नहीं दिया,अब 2023 के चुनाव में भी शिवपुरी जिले की किसी भी विधानसभा से टिकट न मिलता देख ब्राह्मण संगठनों के नेताओं ने खुली चेतावनी दी है कि अगर ब्राह्मण उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया तो नोटा का उपयोग करेंगे।

भाजपा ने बनाया प्रीतम लोधी को उम्मीदवार,सद्बुद्धि यज्ञ होगा
शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से भाजपा ने प्रीतम लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है। प्रीतम लोधी ने ब्राह्मण विरोधी बयान दिया था इस कारण प्रीतम लोधी को भाजपा से सस्पेंड कर दिया गया था लेकिन बाद में भाजपा ने प्रीतम की बहाली करते हुए भाजपा का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया। इस कारण ब्राह्मण समाज में नाराजगी है।

ब्राह्मण समाज ने सोमवार को एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में समाज के लोगों ने विचार मंथन किया। हालांकि समाज किसी निर्णय पर नहीं पहुंच सका। अब समाज के पदाधिकारियों ने एक कमेटी गठित करने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने पिछोर से भाजपा प्रत्याशी को न बदलने पर भाजपा की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ करने की बात कही है।

समाज के अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा पिछोर विधानसभा क्षेत्र से जो प्रत्याशी बनाया गया है उसने समाज का अपमान किया था। ऐसे में समाज ने किसी व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की थी। अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो समाज भाजपा की सद्बुद्धि के लिए माधव चौक चौराहे पर यज्ञ का आयोजन करेगा।

इसके अलावा उन्होंने जिले की पांचों विधानसभा सीटों में से किसी भी सीट पर ब्राह्मण प्रत्याशी को टिकट नहीं दिए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया है। उनका कहना था कि पोहरी में 16 हजार ब्राह्मण मतदाता है, शिवपुरी में 35-40 हजार, करैरा में 20 हजार, कोलारस में 15 मतदाता है,वही पिछोर में 15 से 20 हजार मतदाता है।  इसके बावजूद पोहरी, शिवपुरी और कोलारस में किसी भी ब्राह्मण समाज के प्रत्याशी के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है,वही पिछोर में ब्राह्मणों का अपमान करने वाले नेता को अपना प्रत्याशी बना दिया।