SHIVPURI NEWS - घर में घुसे बाबाओ ने पानी पढकर दिया बच्चे बेहोश और महिला सम्मोहित :​पुराने टोल टैक्स पर पकड़े गए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मीडिया में आपने ऐसी खबर अवश्य पढ़ी होंगी कि घर में बाबा आए और सम्मोहित कर लूटपाट कर चले गए। ऐसा ही एक मामला शिवपुरी के मनियर क्षेत्र से मिल रहा है। जहां पूजा पाठ घर में शांति कराने के बहाने घर में प्रवेश कर गए ओर शांति के नाम पर दिए गए पानी से बच्चे बेहोश हो गए। उसके बाद यह ठगी करके घर से फरार हो गए,लेकिन महिलाओ ने इनको पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर मनीयर क्षेत्र में स्थित ठाकुर बाबा कालोनी में बुधवार दोपहर दो बाबा पहुंचे। इन बाबाओं ने घर-घर दस्तक देकर रुपये मांगना शुरू किए। जिन घरों से रुपये मिल गए और महिलाएं इनकी बातों में नहीं आईं, वहां से यह रुपये लेकर निकल गए। जिन घरों से बाबाओं को रुपये की जगह आटा अथवा अन्य सामान देने की बात की गई, वहां से इन्होंने कुछ नहीं लिया ।

सी क्रम में ठाकुर बाबा कालोनी में ही रहने वाली एक महिला के घर में यह बाबा पहुंचे। इन बाबाओं ने महिला को बात करते-करते सम्मोहित कर लिया और घर में तमाम तरह के क्लेश बताते हुए शांति के लिए दुआ करने की बात कही। महिला बाबाओं की बातों में आ गई और अपने बच्चों के नाम से दुआ करने के लिए बाबाओं को घर के अंदर बुला लिया। बाबाओं ने उक्त महिला के घर पर ही खाना पीना किया और इसके बाद बाबाओं ने महिला के बच्चों के नाम पर दुआ करने का ढोंग रचा।


इसी दौरान पानी में कुछ मिलाकर उन्हें पिला दिया इससे बच्चे बेहोश हो गए। बाबा ने महिला से 200 रुपये लिए ही साथ ही उसका मोबाइल भी ले लिया । इसके बाद बाबा वहां से रफूचक्कर हो गए। कुछ देर बार महिला की तंद्रा टूटी तो उसने बच्चों को बेहोशी की स्थिति में देखा, जिस पर उसने बाबाओं को तलाशने का प्रयास करते हुए उनका पीछा किया। वह बाबाओं को पुराने टोल टैक्स के पास पकड़ने में कामयाब हो गई। इसी दौरान वहां मौके पर पुलिस पहुंच गई। पूछताछ में बाबाओं ने अपना नाम किशनपाल सिंह और सुनील सिंह अंबाला हरियाणा बताया।

अकेली महिला देखकर बनाते हैं निशाना

इस तरह के बाबा अक्सर कालोनी और मोहल्लों में घूमते हुए ऐसे घरों को वारदातों करने के लिए निशाना बनाते हैं जहां पर बच्चे और महिलाएं अकेले होते हैं। पहले यह महिलाओं को धार्मिक आस्था से जुड़ी हुई बातें करते हुए उन्हें अपनी बातों में फंसा कर सम्मोहित करते हैं और फिर वहां वारदात को अंजाम देते हैं। इसी तरह का गिरोह कुछ समय पहले पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम मारौरा में भी पकड़ा गया था।

इनका कहना है
दो संदिग्ध लोगों को पुलिस ने पकड़ा था, परंतु बाद में महिला ने किसी भी तरह की शिकायत पुलिस को दर्ज नहीं कराई। दोनों पक्षों का कोई राजीनामा हो गया जिसके चलते मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। -
विनय यादव, टीआई सिटी कोतवाली शिवपुरी