SHIVPURI NEWS - नवाब साहब रोड पर बहन के हिस्से का प्लॉट भाई ने बेच दी,नगर पालिका से नाम भी गायब

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के एसपी आफिस से मिल रही है कि विदिशा की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने भाई के खिलाफ एक आवेदन सौंपा है। इस आवेदन में विवाहिता ने कहा कि मेरे पिता ने मुझे एक प्लाट में हिस्सा दिया था। इस हिस्से को मेरे भाई सोनू कुशवाह ने बेच दिया है। इस पर प्लॉट को खरीदने वाला अब मकान बना रहा है। इस प्लाट पर मेरा एक कमरा बना हुआ था जिसके ताले तोड़े गए और सामान गायब कर दिया है।


हेमा कुशवाह पुत्री मंगल कुशवाह पत्नी दिलीप कुशवाह निवासी वार्ड नं 35, हलाली कॉलोनी के पीछे, करईया खेड़ा रोड, गली नं. 03 विदिशा, जिला विदिशा हाल निवास नवाब साहब रोड हनुमान मंदिर के सामने ने बताया कि मेरा एक प्लॉट 25 वाई 80 फीट का नबाव साहब रोड, हनुमान मंदिर के सामने स्थित है। इस प्लाट पर मेरा एक कमरा बना हुआ है।

हेमा का कहना है कि मे मेरी ससुराल से अपने मायके शिवपुरी आती रहती हूं,इस बार जब 4 दिन पूर्व शिवपुरी आई तो उसके प्लॉट पर बने कमरे का ताला तोडकर पूरन सिंह राठौर ने अपना कब्जा कर लिया। कमरे में अपना ताला जड़ दिया है,और खाली बने प्लॉट पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

जब पूरन सिंह से मैने इस निर्माण कार्य को रोकने के लिए कहा तथा कहा कि यह प्लॉट हमारा है, इस पर से सारा सामान हटाओ, और अवैध निर्माण बंद करो। उसके बाद पूरन सिंह गाली-गलौज करने एवं मारपीट करने पर आमादा हो गया, और कहने लगे कि यह प्लॉट अब हमारा है, जो चाहे वह कर लो, हम कब्जा नहीं हटाएंगे। यदि हमें निर्माण कार्य करने से रोका तो तुम्हे जान से खत्म कर देंगे।  पूरन सिंह राठौर ने कहा कि मेरी बेटी कलेक्ट्रेट में ऑफीसर है, तथा हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

हेमा ने कहा संयुक्त खाता है
हेमा ने बताया कि मेरे पिता मुझे एक प्लाट मेरे हिस्से में दे गए थे। यह जमीन पट्टे की है इसकी रजिस्ट्री नही हो सकती है। मे जब शिवपुरी आई  तो मेरे मायके वाले कुछ बता नही रहे लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि मेरे भाई सोनू कुशवाह ने यह जमीन बेची है। सोनू कुशवाह ने नगर पालिका से मेरा नाम गायब करा दिया है। पहले नगर पालिका की टैक्स की जमीन में मेरा नाम आता था लेकिन अब नही आ रहा है। अब मैंने एसपी ऑफिस आवेदन दिया है कि इस कि पूरन सिंह राठौर से मेरा प्लॉट मुक्त कराया जाए।