SHIVPURI NEWS- भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, सभंवत शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोलारस से भाजपा के झंडे के नीचे चुनाव लड़कर विजयी हुए विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। आज विधायक रघुवंशी ने अपने समर्थको के साथ भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है अब शिवपुरी की राजनीति का कुछ परिदृश्य साफ होने लगा है कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि वीरेन्द्र रघुवंशी अब शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडेंगें।

2014 में रघुवंशी ने कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

वीरेंद्र रघुवंशी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दामन थाम कर 2007 में शिवपुरी विस का उप चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें कांग्रेस से 7700 वोट से जीत हासिल हुई। सन 2008 में फिर उन्हें कांग्रेस से टिकट मिला जिसमें 1400 वोटों से हार गए। 2013 में उन्होंने फिर विस चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा। जिसमें उन्हें खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से 10300 वोट से मात मिली।

इस चुनाव के बाद उन्होंने जनवरी 2014 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और भाजपा का दामन थामा। 2018 में उन्होंने कोलारस से विस चुनाव लड़ा, जहां भाजपा प्रत्याशी के रूप में उन्हें जीत हासिल हुई। 31 अगस्त 2023 को उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और 2 सितंबर 2023 को वह कांग्रेस में फिर शामिल होने भोपाल जा रहे हैं।

पहले भी सिंधिया अब भी सिंधिया

2013 का शिवपुरी विधानसभा का चुनाव हार कर वीरेन्द्र रघुवंशी ने कांग्रेस का त्याग कर भाजपा का दामन थाम लिया था। उस समय वीरन्द्र रघुवंशी ने कांग्रेस को त्याग करने को कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया था। अब भी वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों से परेशान होकर भाजपा से त्याग किया है। 2 दिन पूर्व जब वीरेन्द्र रघुवंशी ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था जब मीडिया से कहा था कि सरकार में अच्छे लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है-काम नहीं करने दिया जा रहा था सरकार में सिंधिया के साथ वाले मंत्री सरकार पर हावी है सीएम दबाव मे है।