SHIVPURI NEWS - निर्विरोध रूप से ग्वाल समाज शिवपुरी के राजू ग्वाल बने अध्यक्ष, माना समाज जनों का आभार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सामाजिक विकास और संगठन शक्ति के रूप में ग्वाल समाज शिवपुरी के द्वारा लगातार किए गए प्रयास उस समय फलीभूत हुए जब ग्वाल समाज की ठकुरपुरा छावनी में ग्वाल धर्मशाला पर आयोजित बैठक में लुधावली, घोसीपुरा और ठकुरपुरा छावनी के समाज बंधु जनों के द्वारा निर्विरोध रूप से पहली बार राजू यादव(मोहनियां)ग्वाल पत्रकार को समाज अध्यक्ष के रूप में चुना गया।

इसके साथ ही चुने गए नवीन अध्यक्ष के साथ मिलकर आठ सदस्यीय नव गठित कार्यकारिणी का भी मनोनयन सर्वानुमति से उपस्थित समाजजनों के द्वारा किया गया जिसमें सचिव पद पर घोसीपुरा से वरिष्ठजन नारायण गुजेले, महासचिव पद पर मदन मोरिया एवं प्रभात पडऱया को उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया, इसके साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में भूपेन्द्र दीवान ठकुरपुरा को जबकि कोषाध्यक्ष पद सीताराम वानिये एवं उपाध्यक्ष पद पर ठकुरपुरा से धनीराम कछवाए व लुधावली से उपाध्यक्ष पद पर बृजेश रियार का मनोनयन किया गया।

इस कार्यकारिणी में संरक्षक मण्डल के रूप में ग्वाल समाज के महाते, दीवान चौधरी प्रमुख रूप से शामिल है जिसमें ठकुरपुरा महाते प्रेम पडऱया, सरवन चौधरी, रामसिंह भगतजी, नत्थाराम पडऱया, घोसीपुरा से हुकुमचंद महाते, नारायण गुजेले, नारायण चंदेल, मंगल अहीर, राजाराम हिन्नवार, मदन मोरिया व लुधावली से बाबूलाल महाते, परसादी दीवान, बृजेश रियार, रामप्रसाद मोहनियां, किशन लाल मोहनियां, खुमान चंदेल शामिल है।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में ठकुरपुरा, लुधावली एवं घोसीपुरा के ग्वाल बंधुजन शामिल रहे जिन्होंने नवगठित कार्यकारिणी के मनोनीत पदाधिकारियों का माल्यार्पण एवं मिष्ठान खिलाते हुए बधाईयां दी साथ ही नवगठित कार्यकारिणी ने समस्त समाज जनों के प्रति अपने दायित्व को पूर्ण तन्मयता के साथ करने का संकल्प लिया और आभार जताया साथ ही समस्त समाज को साथ लेकर चलने का आह्वान भी किया।