SHIVPURI NEWS - करैरा में डॉक्टर ने की मरीज के पिता की मारपीट, शिकायत की तो डॉक्टर भी थाने जा पहुंचा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले का करैरा का स्वास्थ्य केन्द्र विवादो का दूसरा नाम है। करैरा अस्पताल में पदस्थ एक डॉक्टर पर उपचार के लिए पहुंचे एक मरीज के पिता की मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि अपने बेटे का इलाज कराने पहुंचे पिता ने डॉक्टर को जगा दिया। आज डॉक्टर के द्वारा की जा रही मारपीट की शिकायत एसपी से की है। इसके बाद डॉक्टर ने भी करैरा थाने में एक आवेदन दिया है।

आधी रात ड्यूटी डॉक्टर को जगाने का अपराध कर दिया

करैरा कस्बे के दूरभाष केंद्र के पास रहने वाले वृंदावन लाल शर्मा ने बताया कि रविवार की रात मेरे बेटे विनय शर्मा की तबीयत अचानक से खराब हो गई थी। मैं रात के समय अपने बेटे को लेकर करैरा के स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचा था जहां ड्यूटी डॉक्टर अपने कक्ष में मौजूद नहीं था। वार्ड बॉय से कहकर ड्यूटी डॉक्टर को बुलाया था जब वह नहीं आए तो मेरे द्वारा जिस कमरे में डॉक्टर सो रहे थे। वहां जाकर बाहर से आवाज लगाकर बुलाया गया तो इस बात से डॉक्टर देवेंद्र खरे झल्ला गए और मुझे गालियां देते हुए अपने कमरे से बाहर निकले और बेटे के उपचार के एवज में पैसों की मांग करने लगे।

जब मैंने कहा कि मेरे बेटे को पेट में असहनीय पीड़ा हो रही है कृपया आप मेरे बेटे को देख लीजिए, तो डॉक्टर के द्वारा बिना पर्चा लिखे ही दो इंजेक्शन लगा दिए। इसके बाद मेरे बेटे की तबीयत और भी बिगड़ गई जब मैंने डॉक्टर को इंजेक्शन लगाने के बाद और भी तबीयत बिगड़ने की बात कही तो डॉक्टर देवेंद्र खरे द्वारा बेहतर उपचार के लिए दस हजार की मांग की गई।

जब पैसे नहीं दिए तो मुझे व मेरे बेटे में थप्पड़ों की बौछार करते हुए अस्पताल से बाहर कर दिया। इसके बाद में मेरे बेटे को रविवार की रात में ही झांसी उपचार के लिए ले गया और आज यहां डॉक्टर की शिकायत दर्ज करने एसपी ऑफिस पहुंचा हूं जबकि मेरा बेटा अभी भी झांसी के अस्पताल में भर्ती है।

डॉक्टर ने भी थाने में दर्ज कराई शिकायत

करैरा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर देवेंद्र खरे के द्वारा भी एक शिकायत करैरा थाने में दर्ज कराई है। डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि रात्रि करीब 12:00 बजे वृंदावन शर्मा विनय शर्मा नाम के मरीज को लेकर अस्पताल में पहुंचे थे। इस दौरान मरीज का उपचार किया जा रहा था। लेकिन इनके द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया और मरीज का ठीक से उपचार न करने के आरोप लगाते हुए अस्पताल में उपद्रव किया गया।

साथ ही सरकारी दस्तावेजों को फाड़ दिया गया एवं मेरे साथ धक्का मुक्की भी की गई। इस मामले में करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि डॉक्टर देवेंद्र खरे द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है। जबकि दूसरा पक्ष थाने शिकायत लेकर नहीं पहुंचा है। मामले की विवेचना करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।