SHIVPURI NEWS - नरवर में बिक रही है खुलेआम सरकारी भूमि, प्रशासन बन रहा है मूकदर्शक बनकर

Bhopal Samachar
नरवर । शिवपुरी खबर शिवपुरी जिले के नरवर थाना क्षेत्र से मिल रही हैं यहा एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां वर्षों से एक शासकीय भूमि पर एक व्यक्ति ने कब्जा किया था इसके बाद अब उस भूमि को लाखो रुपये मे बेच दिया है। खास बात तो यह हैं कि शासकीय भूमि की नोटरी करा दी गई है।

जानकारी के अनुसार इकबाल खान पिता शकूर खान उम्र 75 साल कई सालो से शासकीय भूमि पर कब्जा कर रह रहा था लेकिन अब उस भूमि को उसने नोटरी करा कर माखन सिंह बघेल पुत्र गोकलिया बघेल उम्र 53 साल को बेच दिया हैं।

खास बात ये हैं कि इस जमीन का कोई पट्टा भी नहीं हैं और अवैध तरीके से सरकारी जमीन की 1000 रुपये के स्टाम्प पर नोटरी करा कर बेच दिया है। यह जमीन इकबाल खान ने माखन सिंह बघेल को 18 मई 2023 को 3 लाख 70 हजार रुपये में बेची हैं। यह शासकीय भूमि 432 वर्ग फिट है। जिसकी लम्बाई 24 फिर व चौड़ाई 18 फिट है।

इकबाल का कहना है। कि भूमि बेचने से पहले मैने कहा था कि मेरे पास इसके कोई कागजात नहीं हैं और इसके बाद मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी। इसके बाद भी माखन मुझे कोर्ट ले गया और वहा पर उसने एक हजार रुपये के स्टाम्प पर नोटरी करा ली।

नोटरी कराते समय लिखा गया हैं कि इस भूमि का मै ही मालिक हूॅं। यह भूमि किसी की नहीं हैं और न ही इस पर किसी भी प्रकार का कोई विवाद चल रहा है।