SHIVPURI NEWS- सहायक जेल अधीक्षक शिवपुरी को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार, सराहनीय सुधारात्मक सेवाएं

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सहायक जेल अधीक्षक महेश शर्मा का चयन राष्ट्रपति पुरस्कार लिए किया गया है। यह पुरस्कार सराहनीय सुधारात्मक सेवाएं प्रदान करने के लिए दिया जा रहा है। शिवपुरी जिले में जेल विभाग से पहली बार किसी को राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चुना गया है।

सहायक अधीक्षक महेश शर्मा को अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने के साथ ही अपने प्रभार वाले क्षेत्र के अंतर्गत कानून-व्यवस्था बनाए रखने वाले तथा अपनी बेबाक कार्यशैली के लिए पिछोर आईएसओ अबोट पिछोर सब जेल को मिला है।

यह पुरस्कार सराहनीय सुधारात्मक सेवाएं प्रदान करने के लिए दिया जा रहा है। शिवपुरी जिले की अतिरिक्त ग्वालियर संभाग में विभाग से पहली बार किसी को राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चुना गया है। जेल विभाग में बेहतरीन सेवाएं देने के लिए इस सम्मान से नवाजा जाएगा वर्तमान में सहायक अधीक्षक शर्मा शिवपुरी जिले के पिछोर में सेवा दे रहे हैं।

उन्होंने बंदियों को अपराध से दूर रहने, सामाजिक सहभागिता, अध्यात्म, योग का महत्व, महापुरुषों के को जीवन से सीख लेने और जेल से निकलने के बाद सामाजिक और पारिवारिक जीवन जीने के लिए प्रेरित करने की दिशा में कार्य लगातार किए जा रहे हैं इस हेतु भारत सरकार के गृह सचिव एवं महानिदेशक जेल के द्वारा शुभकामनाएं प्रेषित की और उज्जवल भविष्य की कामना की है।