SHIVPURI NEWS- डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाए डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप, जांच शुरू

Bhopal Samachar
पोहरी। खबर शिवपुरी जिले के पोहरी अस्पताल से मिल रही है कि पोहरी में एक प्रसूता की डिलीवरी के बाद उसे तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया,लेकिन प्रसूता की शिवपुरी अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही मौत हो गई।

परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए है। जानकारी के अनुसार पोहरी क्षेत्र के भोजपुर गांव की रहने वाली 22 वर्षीय सोना आदिवासी को आज सुबह डिलीवरी के लिए पोहरी के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। लेकिन डिलीवरी होने के तत्काल बाद सोना आदिवासी को स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन जिला अस्पताल में पहुंचने के पहले ही प्रसूता सोना की मौत हो गई, जबकि सोना का बच्चा सुरक्षित है। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

सोना आदिवासी के चाचा सुरेंद्र आदिवासी ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए बताया कि पोहरी स्वास्थ्य केंद्र में सोना आदिवासी की डिलीवरी में लापरवाही बरती गई। जब सोना की नॉर्मल डिलीवरी नहीं हो सकती थी तो उसे डिलीवरी करने से पहले ही जिला अस्पताल रेफर कर देना चाहिए था, लेकिन पोहरी के डॉक्टर के द्वारा ऐसा नहीं किया गया। इसी के चलते सोना की मौत हुई है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन बीएल यादव ने बताया कि महिला को पोहरी के स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी।