SHIVPURI NEWS - हाथों में जली रोटियां लेकर पहुंची कलेक्ट्रेट पहुंची स्टूडेंटस,मैडम कीड़े वाली सब्जी खिलाती है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आदिम जाति कल्याण विभाग के द्वारा संचालित शासकीय कन्या शिक्षा परिसर की छात्राए हाथों में जली रोटियां लेकर कलेक्टर रविंद्र चौधरी के पास पहुंची। छात्राओ ने कहा कि वार्डन मैडम जली रोटियाँ और कीड़े वाली सब्जी खाने को देती है। वही हॉस्टल में साफ सफाई नही होने की शिकायत की है और वार्डन हो हटाए जाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार आदिम जाति द्वारा संचालित शासकीय कन्या हॉस्टल डीएफओ कार्यालय शिवपुर के पास की लगभग 2 दर्जन स्टूडेंट आज कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र चौधरी के पास अपना शिकायती आवेदन लेकर पहुंची। हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं ने 5 बिंदुओ पर अपना शिकायती आवेदन सौंपा और कलेक्टर से वार्डन मैडम को हटाने की मांग की है।

कीड़े वाली सब्जी मिलती है हॉस्टल में
छात्राओं ने बताया कि हमारे हॉस्टल में भोजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं बनता है रोटी में बाल भी निकलते के है सब्जी में कीड़े निकलते है सब्जी में पूरा पानी भरा हुआ होता है सुबह नास्ते में रोज-रोज पोप्स मिलते है फल तो बिल्कुल नहीं मिलते है नाश्ता दूसरा देने के लिए बोलते है तो बोलती है कि बजट बहुत कम आता है क्या सही में बजट कम आता है।

साफ सफाई नही होती,गंदगी ही गंदगी रहती है
हमारी हॉस्टल में साफ-सफाई बिल्कुल नहीं होती है जहाँ हम भोजन करने बैठते है और थाली साफ करते है वहाँ पर बिल्कुल सफाई नहीं होती है। वहाँ पर बैठकर भोजन करने का भी मन नहीं होता है पूरी हॉस्टल में कचरा ही कचरा है उसमें से बदबू आने लगती है शौचालय इतने ज्यादा खराब हो रहे है कि उसमें कीड़े पड़ है जब हम सफाई वाली बाई से कहते तो वह कहती है कि मेम सफाई करने का सामान नही देती है।

हमें भी सामान नहीं मिला है
बच्चों ने बताया कि थाली, गिलास, प्लेट, चम्मच, तकिया, खोली, चादर, कम्बल आदि सामान नहीं मिला हम मैडम से कम्बल माँगते है तो बोलती है कि मौसम के हिसाब से दूंगी और हॉस्टल में साफ-सफाई न होने के कारण लड़कियाँ बीमार हो रही है यहाँ पर इलाज करवाने के लिए नहीं जाती है इसलिए लड़कियाँ घर जा रही है जिसके कारण उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है।