SHIVPURI NEWS- खनियाधाना व पोहरी के संकुल प्राचार्यों को नोटिस जारी, जांच दल के समक्ष नही हुए हाजिर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के 8 विकासखंडों में अतिथि शिक्षक भर्ती में बरती गई अनियमितताओं और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने 2 चार सदस्यीय जांच दल गठित किए हैं। इस दौरान शहर के परीक्षा कक्षा में 20 से 24 सितंबर तक अलग-अलग दिनों में विकासखंड वार अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जांच वरिष्ठ प्राचार्यों की समिति द्वारा की जा रही है।

लेकिन जांच प्रक्रिया के पहले ही दिन खनियाधाना व पोहरी के संकुल प्राचार्य अतिथि शिक्षकों की भर्ती संबंधी दस्तावेज लेकर परीक्षा कक्षा में हाजिर नहीं हुए। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने दोनों संकुल प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस थमा कर दो दिन के भीतर तलब किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ का कहना है कि अतिथि शिक्षक नियुक्ति में बरती गई अनियमितताओं को लेकर सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से ही 250 से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसमें सबसे ज्यादा 50 से अधिक शिकायतें सिर्फ खनियाधाना ब्लॉक की हैं लेकिन शासकीय उत्कृष्ट उमावि खनियाधाना के प्रभारी संकुल प्राचार्य राकेश भार्गव ही पहले दिन जांच दल के समक्ष हाजिर नहीं हुए शिकायतों के मामले में दूसरे नंबर पर रहने वाले पोहरी ब्लॉक के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य राजेश श्रीवास्तव भी प्रकरणों के अभिलेख सहित जांच दल के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। इस वजह से दोनों संकुल प्राचार्यों को नोटिस थमा कर जवाब तलब किया गया है।