SHIVPURI NEWS- माध्यमिक शिक्षक से उच्च माध्यमिक शिक्षक के प्रभार की काउंसलिंग आज से, तीन दल गठित

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में पदोन्नति के स्थान पर उच्च पद का प्रभार दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। इसी क्रम में माध्यमिक शिक्षक से उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद के प्रभार की काउंसलिंग की प्रक्रिया शुक्रवार से डाइट में शुरू होगी। पहले दिन जीव विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय की काउंसलिंग होगी। इसके लिए सूची जारी की जा चुकी है।

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड ने पूरी प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए तीन दल भी गठित कर दिए हैं जो काउंसलिंग प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे और शिक्षकों से सहमति, असहमति, स्वघोषणा आदि कागजी प्रक्रिया पूर्ण करेंगे। जो दल गठित किए गए हैं उनमें प्रथम दल में आरएमएसए के एडीपीसी आरपी जाटव, प्राचार्य विनोद जैन, माजिद अली, दूसरे दल में प्राचार्य एनके जैन, सहायक संचालक विमल श्रीवास्तव, उमावि शिक्षक भूपेन्द्र शर्मा जबकि तीसरे दल में प्राचार्य मुकेश मेहता, प्रवाचक एमयू शरीफ व वरिष्ठ अध्यापक अनूप परिहार शामिल हैं। जबकि अन्य कार्य के लिए लेखा पाल संतोष कोष्टा, प्रशिक्षण प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड व सहायक ग्रेड-3 चंद्रशेखर मौर्य शामिल हैं।

देना होगा स्वघोषणा पत्र

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड ने निर्देश जारी किए हैं कि सभी अभ्यार्थियों को 9.30 बजे डाइट में उपस्थित होना होगा यदि कोई शिक्षक अन्य जिले व अन्य संभाग में पदस्थापना चाहता है तो उसे 10 बजे तक काउंसलिंग समिति को लिखित में अवगत कराना होगा, वहीं काउंसलिंग में उपस्थित होने पर स्वघोषणा पत्र भी कमेटी को देना होगा। स्वघोषणा पत्र के बिना काउंसलिंग में सहभागिता की पात्रता नहीं होगी।

अभ्यर्थियों को अपने नियुक्ति, पदोन्नति, संविलियन, स्थानांतरण सहित शैक्षणिक मूल दस्तावेज भी परीक्षण के लिए लाने होंगे। इधर डीईओ ने सभी संकुल प्रभारियों को भी निर्देशित किया है कि वे काउंसलिंग में सम्मिलित होने वाले माध्यमिक शिक्षकों की सेवा पुस्तिका व अन्य अभिलेख संबंधित शाखा के लिपिक के माध्यम से डाइट में भेजें। बता दें कि शेष विषयों के मावि शिक्षकों की काउंसलिंग 30 सितम्बर को होगी।