SHIVPURI NEWS- अमोला पुलिस चैन से सोती रही, उपद्रवी चोरी कर स्टॉल को फूंकते रहे, हाथ ठेला भी आग के हवाले

Bhopal Samachar
सिरसौद। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र में आने वाले गांव सिरसौद गांव के कुरियाना बस स्टैंड पर बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने स्टॉल को तोड़कर चोरी की और पास में खड़े हाथ ठेलो में आग के हवाले कर दिया। पूरी रात उपद्रवी तत्वों ने बस स्टेंड पर तांडव मचाया,लेकिन अमोला थाना पुलिस चैन से सोती रही। पुलिस के चैन से सोने के कारण अब दर्जनों परिवारों का चैन उड गया। अब इन गरीब लोगों के सामने अपने घर का चूल्हा जलाने का संकट खड़ा हो गया।

यह शिवपुरी जिले में यह पहली वारदात है कि उपद्रवी तत्वों ने पहले चोरी की और दुकान को ही आग के हवाले कर दिया। इस घटना से पुलिस की रात के गश्त पर सवाल खड़े हो रहा है कि रात के समय अमोला थाना पुलिस सिर्फ रेत के वाहनों से सिर्फ वसूली की जुगाड़ में रहती है,पब्लिक की सुरक्षा से उसे कोई मतलब नही है।

बुधवार की रात बस स्टैंड पर चलता रहा रात भर तांडव

बुधवार की देर रात कुरियाना बस स्टैंड पर अज्ञात उपद्रवियों ने दो स्टॉलों को पलटकर तोड़ते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया साथ ही वहां रखे हाथ ठेलों में भी आग लगा दी। पीड़ितों का कहना है कि कोरियन बस स्टैंड पर स्टॉल व हाथ ठेले लगाकर वह जैसे तैसे अपना जीवन यापन कर रहे थे लेकिन उपद्रवियों ने उनके स्टाल व हाथ ठेलों में आग लगाकर उनके परिवार को भूखों मरने की कगार पर खड़ा कर दिया है। अब इन गरीबों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है वही खुलेआम हुई इस घटना से उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन को भी बड़ी चुनौती के डाली है।

नशेड़ियों ने ही खुलेआम दिया वारदात को अंजाम

सिरसौद गांव के कुरियाना बस स्टैंड पर रात के वक्त बुधवार को हुई आगजनी और तोड़फोड़ की घटना से ग्राम के गरीब लोग आहत हैं। घटना के पीड़ित कमलेश प्रजापति, सुमन प्रजापति व सोनू लोधी सहित अन्य लोगों का कहना है कि उनके स्टॉल और हाथ ठेलों में आग लगने वाले अन्य कोई लोग नहीं है बल्कि गांव के ही वह उपद्रवी तत्व है जो कि नशे में धुत होकर रात के वक्त रोजाना बस स्टैंड पर विचरण करते रहते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों को पुलिस आदि का किसी तरह का भय नहीं है जिस वजह से वह खुलेआम बस स्टैंड पर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

स्थानीय रहवासियों का कहना है कि कोरियन बस स्टैंड से लेकर अथाई तक नशेड़ियों का रोजाना जमघट लगा रहता है। स्थिति यह है कि नशेड़ियों के कारण महिलाओं और युवतियों का गुजरना दूभर हो गया है जहां बस स्टैंड होकर मंदिर और बाजार जाने वाली महिलाओं और लड़कियों को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है लेकिन पुलिस तमाशबीन बनकर ऐसे उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से परहेज कर रही है। हालांकि उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस सीसीटीवी खंगाल कर पहचान करने में जुट गई है लेकिन अभी पुलिस के हाथ खाली हैं।

इनका कहना है
घटना की जानकारी मिलते ही रात को ही मौके पर पहुंच गए थे,सुबह जाकर घटना स्थल की जांच की। घटना स्थल के आसपास के लगे कैमरे की रिकॉर्डिंग की जांच कर रहे है। उपद्रवी तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाऐगी।
अरविंद छारी,अमोला थाना प्रभारी