SHIVPURI NEWS - अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियों में हुए फर्जीवाड़े की आज से होगी जांच,पढिए मामला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले भर में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर सीएम हेल्पलाइन और जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर में लगातार शिकायतें आ रही थीं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने जिले के 8 विकासखंडों में अतिथि शिक्षकों की जांच के लिए दो समितियां गठित की हैं। जिले के दो वरिष्ठ प्राचार्यों के नेतृत्व में गठित की गईं यह समितियां अतिथि शिक्षकों के प्रकरणों की संपूर्ण जांच कर इसका प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपेंगी।

खास बात यह है कि जिले के सभी 35 संकुलों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती में की जा रही गड़बड़ी को लेकर बुधवार से यह कार्रवाई शुरू की जा रही है जिसके जांच प्रतिवेदन के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का रास्ता साफ हो जाएगा। इस जांच में संस्था प्रधान या संकुल प्राचार्य जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ ने शिक्षकों की भर्ती में आ रही गड़बड़ियों की शिकायतों को लेकर जो जांच दल गठित किए हैं, उनमें कन्या सदर बाजार प्राचार्य एनके जैन के नेतृत्व में उच्च माध्यमिक शिक्षक आरडी गुप्ता, माजिद अली व सहायक ग्रेड 2 अफजल अली को नियुक्त किया गया है जोकि खनियाधाना ब्लॉक के अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जांच 20 सितंबर को, करैरा ब्लॉक की 21, नरवर की 22 और कोलारस की 24 सितंबर को करेंगे।

इसके साथ ही दूसरे जांच दल में सेसई सड़क प्राचार्य मुकेश मेहता की अगुवाई में उच्च माध्यमिक शिक्षक मोहित भार्गव, अनूप परिहार और गणक रविंद्र श्रीवास्तव की टीम जांच करेगी जो कि 20 को पोहरी, 21 को बदरवास, 22 को पिछोर और 23 सितंबर को शिवपुरी ब्लॉक के प्रकरणों की जांच करेगी।