SHIVPURI NEWS - जल निगम की गाड़ी में जाता था चोरी का माल, तार चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

Bhopal Samachar
शिवपुरी । इंदार थाना पुलिस ने बिजली के तार चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से पुलिस को अवैध हथियार भी मिले हैं। आरोपित अपने साथियों के साथ गुना जिले से लगे शिवपुरी बदरवास क्षेत्र में बिजली के तार चोरी कर ले जाते थे और उन्हें गुना में बेच देते थे। इस चोरी में सबसे खास बात यह है कि जिस गाडी में चोरी का माल भरकर ले जाते थे चोर, वह गाडी गुना में जल निगम में किराए से लगी है।

पिछले सप्ताह की यह गिरोह इंदार में चोरी के लिए आया था और मेघोना बड़ागांव से 13 खंबों से बिजली के तार चुरा लिए थे। उसी समय उनकी गाड़ी पंचर हो गई थी और ग्रामीण आ गए थे तो गिरोह भाग खड़ा हुआ था। गिरोह के दो सदस्य फिर से वारदात की फिराक में आए थे जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मगरोरा चक मोड़ की पुलिया के पास दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में बोलेरो गाड़ी में बैठे हैं जो कोई वारदात कर सकते हैं। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो दोनों लोग पुलिस को देख भागने लगे जिन्हें दबोच लिया।

इनकी पहचान मोहित उर्फ बिट्टू पुत्र रामसिंह बघेल उम्र 22 साल निवासी पटेल नगर गुना एवं वीरेंद्र उर्फ गोलू पुत्र हेमराज कुशवाह उम्र 22 साल निवासी साईं सिटी कालोनी गुना के रूप में हुई। जब पुलिस ने तलाशी ली तो मोहित से एक 315 बोर का कट्टा तीन जिंदा राउंड एवं वीरेंद्र उर्फ गोलू से एक 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउंड मिले।

पूछताछ पर अपने साथीगण पूरन उर्फ कल्ला कुशवाह, मोंटी कुशवाह, मिजवान कुशवाह के साथ मिलकर बोलेरो गाड़ी से विद्युत लाइन के तार काटकर चोरी कर ले जाना एवं गुना में चोरी के तार को गोलू कबाड़ी को बेचना बताया है। प्रकरण में अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने गुना पुलिस को भी इनके संबंध में सूचना दे दी है।

कार्रवाई में थाना प्रभारी उनि दिनेश सिंह नरवरिया, सउनि बजरंग सिंह जादौन, सउनि श्यामलाल खरगे, का प्रआर जितेंद्र सिंह जाट, का प्रआर निरंजन गुर्जर, आर रवि कन्नौजी, आलोक सिंह, महेश सिंह, नंदकिशोर रजक, आर चालक अतुल तोमर की सराहनीय भूमिका रही।

इनका कहना है
डीजीएम की गाड़ी लेकर चालक चोरी करने जाता था, इस बात की सूचना मिली है। जल निगम में और भी गाड़ियां किराए से लगी हैं, संबंधित सभी ड्राइवर का पुलिस वेरीफिकेशन कराएंगे।
सत्येंद्र यादव, महाप्रबंधक, जल निगम गुना