SHIVPURI NEWS- जितेन्द्र जैन और वीरेन्द्र रघुवंशी सहित राकेश गुप्ता का कांग्रेस में विरोध शुरू: होटल में कांग्रेसियों के मिले सुर से सुर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मप्र में विधानसभा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है,कांग्रेस अपना वनवास खत्म करना चाहती है, भाजपा सत्ता पर काबिज करने का प्रयत्न कर रही है। मप्र के शिवपुरी जिले में लगातार दल बदल की राजनीति चल रही है। कोलारस से बैजनाथ यादव और जितेंद्र जैन गोटू ने भाजपा का त्याग कर दिया और कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। वही नगर सेठ राकेश सावलदास गुप्ता का मन कमल से अधिक कमलनाथ पर जाकर लग गया।

कोलारस के तीन बड़े नेताओं व नगर सेठ राकेश गुप्ता के दल बदलने के कारण शिवपुरी कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस में दूसरी पार्टियों से आए नेताओं को विस चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा के बीच इन नेताओं का कांग्रेस में ही विरोध शुरू हो गया है। बुधवार की रात भारत जोड़ो यात्रा के बहाने एक होटल में कुछ कांग्रेसियों ने बैठक की। बैठक में कांग्रेसी अपने भविष्य को लेकर चिंतित नजर आए। नरेंद्र जैन भोला ने तो यहां तक कहा यदि बसपा और भाजपा से आए लोग उम्मीदवार बनते रहेंगे तो मूल कांग्रेसी कार्यकर्ता कहां जाएगा। बैठक में जिलाध्यक्ष विजय सिंह चौहान और प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा भी पहुंचे।

दल बदलने का सबसे पहले नाम कैलाश कुशवाह से शुरू हुआ था इसके बाद भाजपा नेता राकेश गुप्ता, बैजनाथ सिंह यादव, जितेंद्र जैन गोटू, रघुराज सिंह धाकड़ और सबसे अंत में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। विस उपचुनाव के दौरान बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए प्रागीलाल जाटव को उम्मीदवार बनाया गया था और वे जीते भी थे। ऐसे में बैठक में कांग्रेसियों ने सवाल उठाया कि कम से कम शिवपुरी में तो मूल कांग्रेसी को एडजस्ट किया जाए।

बैठक में तय किया गया कि कल भोपाल जाकर बात रखेंगे। भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए वीरेंद्र रघुवंशी और राकेश गुप्ता को बैठक में नहीं बुलाया, इससे जाहिर है मूल नाराजगी इन्हीं के खिलाफ है। बैठक करने वाले कांग्रेसियों ने अपनी राय से पार्टी जिला अध्यक्ष विजय सिंह चौहान और प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा को भी अवगत कराया।

जो बात रखी, उससे कुछ हद तक सहमत हूं
मीटिंग के दौरान कांग्रेस नेताओं ने जो बात रखी उससे कुछ हद तक सहमत हूं। जिन लोगों ने मेहनत की, उनमें से कुछ को तो एडजस्ट करना होगा ताकि कार्यकर्ताओं में निराश न फैले।
श्रीप्रकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष, कांग्रेस

मैंने नेतृत्व तक बात पहुंचाने की बात कही
मुझे कांग्रेस नेताओं ने बताया कि वह मूल कांग्रेसी को टिकट चाहते हैं। मैंने नेतृत्व तक बात पहुंचा देने की बात कही। यह भी कहा कि पार्टी जिसे टिकट दे उसके साथ खड़े रहना है।
विजय सिंह चौहान, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस शिवपुरी

यह बोले कांग्रेसी नेता
जिनेश जैन: बात विचारधारा की है। शिवपुरी में भी कार्यकर्ता इसी विचारधारा की लड़ाई से दो-चार हो रहा है।

मोहित अग्रवाल कांग्रेस में आ रहे सभी अतिथियों का स्वागत है, लेकिन इन्हें टिकट देना जल्दबाजी होगा। इससे उनकी विश्वसनीयता सिद्ध नहीं होगी।

नरेंद्र जैन भोला: हम सभी कांग्रेसियों की तो यही भावना है की मूल कांग्रेसी को ही प्रत्याशी बनाया जाए। यदि बसपा और भाजपा से आए लोग उम्मीदवार बनते रहेंगे तो मूल कांग्रेसी कार्यकर्ता कहां जाएगा।

अमित शिवहरे विषम परिस्थितियों में जिन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी ऐसे लोगों को कहीं से तो मौका पार्टी दे।

पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला: हम पूर्व में प्रस्ताव पारित कर चुके है कि जो भी नेता पार्टी में नए आ रहे हैं, उनसे 2023 का विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव का काम कराया जाए। फिर उनकी योग्यता को देखते हुए इन्हें भविष्य में अवसर दिया जाए।