SHIVPURI NEWS - स्कूल प्रभारी शिक्षक करता है मनमानी, अ​तिथि शिक्षको का हाजिरी रजिस्टर कर देता है लॉक:शिकायत

Bhopal Samachar
दिनारा। खबर शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग में आने वाले दिनारा से मिल हैं जहां शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अतिथि शिक्षकों ने स्कूल के शिक्षक पर अपनी मनमानी का आरोप लगाते हुए डीईओ को आवेदन सौंपा हैं, शिक्षकों ने बताया कि स्कूल के प्रभारी मेडिकल अवकाश पर रहते हैं, जिसके बाद स्कूल का प्रभार स्कूल के एक शिक्षक को दिया गया। लेकिन वह सभी अतिथि शिक्षकों को बहुत परेशान करता हैं, स्कूल के हाजिरी रजिस्टर को वह अलमारी में लॉक कर देता है।

जानकारी के अनुसार शिक्षक अमरीश यादव व आशीष गेड़ा सहित अन्य शिक्षकों ने बताया कि स्कूल के संकुल प्राचार्य आरएस वर्मा तो अधिकांश समय मेडिकल के अवकाश पर रहते है। ऐसे में स्कूल का प्रभार शिक्षक जगतराम राय पर आ जाता है। और वह स्कूल में अपने विरोध में स्कूल में मौजूद अतिथि शिक्षक व अन्य शिक्षकों पर अपनी मनमानी करते हैं और हाजिरी के रजिस्टर को लोकर में छिपाकर चले जाते हैं।

इस समय अगर कोई निरीक्षण के लिए आता हैं तो सभी शिक्षक स्कूल आने के बाद भी गैरहाजिर माने जाते हैं। तथा स्कूल आने के बाद भी अपनी हाजिरी में जो वेतन मिलता है, उसमें रजिस्टर में नहीं लगा पाते। ऐसे में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जगतराम ने स्कूल में अपनी ही बेटी को अतिथि शिक्षक बनाकर रखा है। जबकि यह नियम के विपरीत है।

इसके अलावा जगत राम हमें कई अन्य तरह से भी प्रताड़ित करते है। एवं अन्य जेएसके से अपनी पत्नी की ड्यूटी त्रैमासिक पेपर में दिनारा स्कूल में लगाते। पूरे मामले में जब जगतराम से संपर्क साधने का प्रयास किया तो उन्होंने मोबाइल रिसीव नही किया। जबकि संकुल प्राचार्य आरएस वर्मा का कहना है कि हां हमारे पास अतिथि शिक्षकों ने शिकायत की है। मैंने पूरी बात वरिष्ठ अधिकारियों को बता दी है। वरिष्ठ अधिकारी ही इस मामले में कोई कार्रवाई करेंगे।