SHIVPURI NEWS - खबर का असर, शौचालय में महापुरुषों की तस्वीरे रखने वाले शिक्षक और शिक्षिका सस्पेंड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सरकारी स्कूल के शौचालय में रखी है भारत माता और सरस्वती माता की तस्वीर शीर्षक से शिवपुरी समाचार ने खबर का प्रकाशन किया था। इस खबर पर शिक्षा विभाग ने मामले का संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी थी। प्राथमिक विद्यालय बुधवारी का एक वीडियो वायरल हुआ था इस वीडियो में स्कूल के शौचालय में महापुरुषों की तस्वीरे कुर्सी पर रखी थी।

शिवपुरी विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय बुधवारी में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक एवं शाला प्रभारी लखन गिरी गोस्वामी एवं प्राथमिक शिक्षिका रचना शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दरअसल उक्त स्कूल के मामले में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें धार्मिक एवं महापुरुषों की तस्वीरें शौचालय में रखे जाने की शिकायत सामने आई थी,इस मुद्दे को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से उठाया था। बताया जा रहा था कि विद्यालय में पदस्थ शिक्षक व शिक्षिका में आपस में विवाद का माहौल को लेकर आए दिन शिकवा शिकायतें भी हो रही थी जिससे न केवल विद्यालय का माहौल खराब हो रहा था बल्कि विद्यार्थियों का भविष्य भी प्रभावित हो रहा था। उक्त शिक्षक व शिक्षिका द्वारा शिक्षण कार्य में रूचि न लेने की शिकायतें भी सामने आई।

इन सभी बिंदुओं को लेकर डीईओ ने शिवपुरी बीईओ व बीआरसीसी से जांच कराई जिसमें उक्त दोनों शिक्षकों के गैर जिम्मेदार होकर अनुशासनहीनता बरतने व पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही करने का आदि पाया गया। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर डीईओ ने दोनों को निलंबित करते हुए शिक्षिका रचना शाक्य का निलम्बन अवधि में मुख्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी नरवर, व लखन गिरी गोस्वामी का मुख्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी खनियाधाना नियत किया है।