SHIVPURI NEWS - बैराड में युवा भाजपा नेता मुदगल ने कराया विशाल भंडारा,आकर्षण का केन्द्र रहा संत समागम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र में जनसेवा के रूप में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती के उपलक्ष्य में अपनी प्रणेता मप्र शासन की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से जनसेवा का अलख जगाने वाले भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के पोहरी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बैराड स्थित ठाकुर बाबा मंदिर प्रांगण में लाखों लोगों ने बड़े ही अनुशासित रूप से सपरिवार शामिल होकर भोजन प्रसादी ग्रहण की।

भण्डारे का शुभारंभ सर्वप्रथम स्थानीय भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने मिलकर कै.राजमाता के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया। इस दौरान भंडारे में आने वाले सभी क्षेत्रवासियों की अगवानी स्वयं भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा की गई साथ ही इस भंडारे में आर्शीवाद प्रदान करने के रूप में यहां संत समागम भी देखने को मिला जिसमें महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री पुरुषोत्तम दास जी महारा अपने साथ अन्य संत जनों के साथ शामिल हुए और पूरे कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओं का जनसैलाब देखते हुए सभी को धर्म का मार्ग प्रशस्त करते हुए आर्शीवचन प्रदान किए।

इस अवसर पर बड़ी माला के जहां महाण्डलेश्वर श्री पुरूषोत दास जी महाराज सहित अन्य संत जनों का स्वागत किया गया तो वहीं इस सेवा भाव को देखते हुए समस्त संत जनों के द्वारा जनसेवा की अनूठी मिसाल के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के कार्यों को सराहते हुए उन्हें आर्शीवाद प्रदान कर बड़ी माला पहनाकर क्षेत्रवासियों की सेवा करने के लिए आर्शीवाद प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के लिए श्रीधाम वृन्दावन से आए कलाकारों के द्वारा भगवान के विभिन्न गीतों पर आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई जिसे देखने के लिए भी पोहरी क्षेत्रवासियों की बड़ी संख्या यहां मौजूद रही। सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुआ यह विशाल भंडारा देर रात्रि तक अनवरत रूप से जारी रहा जिससे पोहरी विधानसभा क्षेत्र के हजारो लोगों ने बैठकर भोजन प्रसादी ग्रहण की।

यहां प्रसादी में पूड़ी-सब्जी, अन्नकूट की रामभाजा सब्जी व बूंदी का प्रसाद समस्त क्षेत्रवासियों को परोस कर भोजन कराया गया। अपने स्वागत भाषण में यहां भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी और मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नारा है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और आपके दिलों तक पहुंचने का प्रयास इसी तारतम्य में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति में यह भण्डारे का आयोजन जन-जन तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के पोहरी विधानसभा क्षेत्र का एक-एक कार्यकर्ता ने इस पूरे आयोजन में मनोयोग से सहयोग प्रदान कर विशाल 8वें भण्डारे के आयोजन को सफल बनाया।

इसके साथ ही पूर्व में भी इस भण्डारे के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी विशाल भण्डारे किए जा चुके है जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा बैराढ़ कृषि उपज मण्डी समिति प्रांगण में, पोहरी स्थित शासकीय कॉलेज प्रांगण में, छर्च स्थित महादेव घाटी में माता के बीलबरा भण्डारे के आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके है जिसमें लाखों लोगों ने प्रसादी अन्नकूट और भण्डारे के रूप में प्राप्त की।