SHIVPURI NEWS - मतदाता जागरूक अभियान, सीईओ बैलगाडी पर सवार-पोहरी में बनाई मानव श्रृंखला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अनुविभागीय अधिकारी व रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मोतीलाल अहिरवार के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को ग्राम पंचायत बैरसिया में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कोलारस आफीसर सिंह गुर्जर द्वारा बैलगाड़ी पर सवार होकर देशी अंदाज में आदिवासी मतदाताओं के बीच जागरूकता रैली निकाली।

रैली के दौरान उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने मत का प्रयोग मतदान कर जरूर करना होगा। जब तक मतदाता मतदान के लिए जागरूक नहीं होंगे और अपने मत का प्रयोग नहीं करेंगे तब तक मजबूत लोकतंत्र की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसलिए सभी मतदाताओं को जागरूकता के साथ स्वतंत्र होकर मतदान करना चाहिए। मतदान मतदाताओं का अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है जिसे पूर्ण विश्वास के साथ निभाना चाहिए।

बैलगाड़ी पर बैठकर रैली निकालते हुए आदिवासी बस्ती में उनकी क्षेत्रीय भाषा में ग्रामीण मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया तथा अपील की कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह निष्पक्ष, निडर होकर तथा लालच या लोभ या प्रलोभन रहित होकर अपने मत का प्रयोग जरूर करें और इस लोकतंत्र के पर्व के भागीदार बने। इस रैली के बाद सभी आदिवासी समुदाय के लोगों को मतदान हेतु शपथ भी दिलाई गई। साथ में खंड पंचायत अधिकारी अभिलाख सिंह, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक सहित समस्त अमला मौजूद रहा।

मतदाताओं को जागरूक करने सीएम राईज स्कूल पोहरी में बनाई गई मानव श्रृंखला

शिवपुरी। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु स्वीप गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। सीएम राईज मॉडल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पोहरी के प्राचार्य अचल सिंह कुशवाह द्वारा अपने विद्यालय में युवा छात्र-छात्रा एवं नवीन मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने व 11 सितंबर तक मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वाए जाने हेतु विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता मानव श्रृंखला बनाई गयी।

नए मतदाताओं के नाम जोड़ने एवं हटाने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक थी, किन्तु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नागरिकों की सुविधा हेतु इस तिथि को बढ़ाकर अब 11 सितंबर तक किया गया है। अर्थात नाम बढ़ाए जाने से छूटे हुए एवं नवीन मतदाता अब मतदाता सूची में अपना नाम 11 सितंबर तक जुड़वा सकते हैं तथा संशोधन का कार्य भी इसी तिथि तक करवाया जा सकता है।