SHIVPURI NEWS - राघवेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पोहरी विधानसभा से वह कांग्रेस से टिकट मांग रहे है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जीवन में कोई काम एक दिन में नही होता है लेकिन एक दिन होता अवश्य है। राजनीति में भी मुकाम एक दिन में नही मिलता है इसके लिए निरंतर चलते रहना पडता है। समाज को अधिक लाभ देने के लिए एक राजनीति ही श्रेष्ठ माध्यम है,इसलिए राजनीति का रास्ता चुना है। पोहरी विधानसभा सीट जिले की सबसे पिछड़ी हुई विधानसभा है। विकास की अपार संभावनाएं है लेकिन सही प्रतिनिधित्व ने मिलने के कारण पोहरी का यह हाल है। मेरा पोहरी के लिए सपना है कि हर हाथ में काम हो और और हर खेत में पानी हो।

उक्त बात पोहरी से कांग्रेस से टिकट की मांग करते हुए राघवेंद्र सिंह तोमर उर्फ गुड्डू भैया ने शिवपुरी समाचार से बातचीत के दौरान कही। गुड्डू भैया ने कहा उनका कार्य ठेकेदारी करना है वह पिछले 20 साल से पोहरी विधानसभा में ठेकेदारी का कार्य कर रहे है। समाज सेवा में वह पूरे तन मन से लगे है-वर्तमान में जिला कांग्रेस में जिला महामंत्री और किसान कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष है।

राघवेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पोहरी विधानसभा से वह कांग्रेस से टिकट मांग रहे है। चुनाव लड़कर वह इस पोहरी विधानसभा को जिले की सबसे विकसित विधानसभा के रूप में देखना चाहते है। पोहरी विधानसभा की वर्तमान स्थिति पर बातचीत करते हुए श्री तोमर ने कहा कि अभी तक जो प्रतिनिधि पोहरी विधानसभा को मिले है उनके पास इस विधानसभा के विकास के लिए स्वयं का कोई प्लान नहीं है सोच नही है अपना आईडिया नहीं था इस कारण ही यह विधानसभा जिले की सबसे पिछड़ी विधानसभा है।

इसका जीता जागता उदाहरण पोहरी को ही ले सकते हो कि पोहरी विधानसभा पोहरी कस्बे के नाम से जानी जाती है लेकिन पोहरी 2 साल पूर्व एक ग्राम पंचायत थी। पोहरी विधानसभा में पहली नगर परिषद बैराड बनी जिसकेा बने अभी मात्र 7 साल हुए है। बाकी आप शिवपुरी विधानसभा के अतिरिक्त पिछोर,करैरा,कोलारस की बात करे 2 से अधिक नगर परिषद वर्षो से अस्तित्व है। किसी भी विधानसभा के विकास के लिए उसके कस्बे मे अगर नगर परिषद है और वह सुचारू रूप से काम करती है तो वह क्षेत्र अधिक विकसित हो जाऐगा।

वही पेाहरी में अभी तक जो राजनेता चुने गए है उनके पास कुशल नेतृत्व नही था। दूरदर्शिता नही थी,स्वयं का विकास प्लान नहीं था और वह इंजीनिरियंग माइंड नहीं थे। इसलिए पोहरी का यह हाल है। पोहरी विधानसभा के आज भी ऐसे कई क्षेत्र है जिनमें सडके नही है। ग्रामीण पैदल तक नहीं चल सकते है पिछले 15 सालों की बात करे तो पोहरी के डेढ़ साल छोड़ दे भाजपा की सरकार है और विधायक भी भाजपा से था लेकिन उचित प्लानिंग के अभाव मे पोहरी मे काम नही हुआ है।

अगर पार्टी मेरे पर विश्वास जताते हुए टिकट देती है और जनता मुझ पर विश्वास करते हुए विजयी बनाती है तो मेरा सबसे पहला और आवश्यक काम होगा पोहरी बैराड सहित पोहरी विधानसभा के गांवों में पेयजल की समस्या का निदान करना,शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाना स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना और युवाओ के लिए रोजगार का सृजन करना और विधानसभा में सड़कों का जाल बिछाना और हर खेत में पानी पहुंचाना ही मेरा टारगेट है जिससे पोहरी का किसान समृद्ध हो सके।