SHIVPURI NEWS- दर्जा मंत्री रमेश खटीक फसे माता के मंदिर की जमीन के पट्टा काण्ड में, कांग्रेस का मिला मुद्दा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। करैरा के पूर्व विधायक और दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रमेश खटीक की अब मुश्किल बढ रही है। दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री करैरा विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है लगातार टिकट के लिए दावेदारी दिखा रहे है,लेकिन चुनाव से पूर्व रमेश खटीक का टिकट उनके एक पट्टा काण्ड के कारण फस गया है। कांग्रेस इस मामले को तूल देने की तैयारी कर रही है।

पूर्व विधायक और दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रमेश खटीक के गृह गांव मगरौनी में स्थित माता के मंदिर की जमीन पर कागजों मे हेराफेरी करने की खबर है। जानकारी के अनुसार मगरौनी का प्रसिद्ध काली माता मंदिर जो लगभग 200 वर्ष पूर्व का बताया जा रहा है। इस मंदिर पर गर्मियों में प्रतिवर्ष उदडी का मेला लगता था जो 15 दिन चलता था। यह मेला मंदिर प्रांगण में लगाया जाता था यह मंदिर मगरौनी बस स्टैंड के पास स्थित हैै।

जब मगरौनी नगर पंचायत नही थी। मगरौनी ग्राम पंचायत थी,वर्तमान में मगरौनी नगर पंचायत को मगरौनी ग्राम पंचायत ,निजामपुर ग्राम पंचायत,किशनपुर ग्राम पंचायत को जोड़कर बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार जब मगरौनी ग्राम पंचायत थी जब इस मंदिर की प्रांगण की जमीन का पट्टा कराया गया था उस समय मगरौनी ग्राम पंचायत के सरपंच थे तारान सिंह तोमर थे। तारान सिंह तोमर तत्कालीन विधायक रमेश खटीक के निज सहायक सचिव शीतल तोमर शिक्षक के भाई है।

मंदिर प्रागंड की लगभग 8 हैक्टयर जमीन का नियम विरूद्ध पट्टा कराया गया। यह पट्टा राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त रमेश खटीक के परिजन,पूर्व सरपंच और विधायक के निज सहायक सचिव के परिजनों के नाम से कराया था। नियम अनुसार किसी भी शासकीय कर्मचारी,जनप्रतिनिधि के परिजनों के पारिवारिक सदस्यों के नाम पट्टा नही किया जा सकता,लेकिन पट्टाधारी रसूखदार व्यक्ति थे इस कारण यह पट्टा काण्ड रच दिया गया।

इस जमीन पर धीरे धीरे अतिक्रमण कर इस पर भवन,कार्मिशियल भवनों का निर्माण कर लिया गया है। वर्तमान में अब मेला भी लगना बंद सा हो गया है वही मगरौनी बस स्टैंड भी जगह के वंचित हो गया है। अब यह मामला सुर्खियों में आ गया है कांग्रेस इसको मुद्दा बना सकती है कि मंदिरों के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा के नेता ही मंदिरों की जमीन पर पर अवैध अतिक्रमण करे हुए है।

अब इस पट्टा काण्ड को लेकर नरवर विधानसभा में सुगवुहाट शुरू हो चुकी है आगामी समय में यह भाजपा के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन सकती है क्यो की कांग्रेस इस माता की जमीन के पट्टे काण्ड को बडा मुद्दा बनाकर भाजपा के खिलाफ माहौल बना सकती है।