SHIVPURI NEWS- युवक ने वृद्ध की कमर तोड़ी, बेटों ने कर दिया त्याग-बेटी पर इलाज कराने पैसे नहीं

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक महिला अपनी 70 वर्षीय मां को लेकर पहुंची कि मेरी मां शौच के लिए गई हुई थी, तभी गांव का रहने वाला एक दबंग युवक आया। और कहने लगा कि तू यहां शौच करने क्यों आती हैं, इसी बात को लेकर युवक ने 70 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ लाठी से जमकर मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान वृद्ध महिला की कमर टूट गई।

जानकारी के अनुसार निवासी नैनागढ़ थाना सीहोर की रहने वाली क्रांति वंशकार पत्नी कल्लू वंशकार ने बताया कि मेरी शादी आज से 20 साल पहले हुई थी। तभी मेरी मां रति वंशकार निवासी सिरसौद मेरे घर रहने के लिए आ गई, सिरसौद में मेरे दो भाई हैं वह सौतेले हैं, इसलिए मेरी मां रति को अपने साथ नहीं रखते, इसलिए वह मेरे घर रहने आ गई।

बेटी रति ने बताया कि 7 अगस्त 2023 को शाम के करीब 3 से 4 बजे की बात हैं मेरी मां शौच करने हेतु अपने घर से दूर गांव से दूर गई हुयी थी। तभी आरोपी बंटी पाठक निवासी नैनागढ,भरत तिवारी और सुरेश पाठक लाठी लेकर भैंस को जंगल से लेकर वापिस आ रहा था। तभी मेरी मां के पास आकर गंदी गंदी गालियां देने लगा। और कहने लगा कि तू शौच के लिए यहां क्यों आती हैं, इसी बीच कहासुनी हुई और आरोपी बंटी ने मेरी मां की कमर में पीछे से लाठी मार दी।

जिससे मेरी मां के यहां कमर में गंभीर चोंट आई जिससे मां घटनास्थल पर ही गिर पड़ी। जब यहां से गांव की कुछ महिलाएं निकल रही थी। उन्होंने ने मेरी मां को बेहोशी की हालत में घर पहुंचाया। जिसके बाद मां ने मुझे पूरी घटना बताई, जिसके बाद हम दूसरे दिन थाने सीहोर में रिपोर्ट लिखाने पहुंचे, थाने पहुंचकर मेरी मां ने पुलिसवालों को पूरी घटना बताई तो पुलिस वाले कहने लगे कि तूझे किसी ने नहीं मारा, बल्कि भैंस ने मारा है तुझे, मेरी मां घटना बताती रही लेकिन पुलिस वालों ने मेरी मां की एक भी नहीं सुनी और अपने मन से एनसीआर काट कर दे दी।

181 कटवाने की दी जा रही हैं धमकी

जिसके बाद मैंने सीएम हेल्पलाइन 181 पर फोन लगाकर पूरी घटना बताई,तो उन्होंने 181 काट दी। जिसके बाद पुलिस वाले मुझसे कहने लगे कि पहले तो ये 181 जो तुमने लगाई हैं उसे कटवा दों, हमने कहा कि तुमने हमारी रिपोर्ट हमारे दर्ज क्यों नहीं की। फिर उसके बाद हमारी सीहोर थाने से कोई सुनवाई नहीं हुई।

तीसरी बार एसपी सर के पास आने पर भी नहीं हुई सुनवाई

जिसके बाद हम आज तीसरी बार शिवपुरी पुलिस अधीक्षक के पास आये हैं, लेकिन वहां पर भी हमेशा की तरह आश्वासन दे दिया जाता हैं हमारी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। ना ही मेरी मां का मेडिकल सही से नही हुआ हैं। अब मैं क्या करूं कुछ समझ में नहीं आ रहा।

20 साल से रखे हैं बेटी क्रांति अपनी मां को अपनी ससुराल में

बेटी क्रांति ने बताया कि मेरी शादी आज से 20 साल पहले हुई थी। तभी से मेरी मां मेरी ससुराल में मेरे साथ रह रही हैं क्योकि मेरे दोनों भाई तो सौतेले हैं वह मेरी मां को अपने साथ नहीं रखते हैं। मैं और मेरा पति मजदूरी करके अपना घर चला रहा हैं और अब मेरी मां की कमर बंटी पाठक ने तोड़ दी हैं, मां के इलाज तक के लिए हमारे पास पैसे नहीं हैं ऐसे में समझ से परे हैं हम क्या करे, क्या नहीं। इसलिए पुलिस अधीक्षक से निवेदन हैं कि बंटी पाठक के खिलाफ जल्द से जल्द कोई कार्यवाही की जाये और मेरी मां को न्याय दिलवाया जाये। आपकी बड़ी मेहरवानी होंगी।