SHIVPURI NEWS -​कैबिनेट मंत्री राजे ने शूटिंग रेंज का किया लोकार्पण

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज का लोकार्पण किया। भ्रमण के दौरान शिवपुरी खेल स्टेडियम निर्मित खेल मैदानों का निरीक्षण भी किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
 
इस मौके पर राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया, खेल अधिकारी सहित अन्य अधिकारी, पत्रकार एवं पार्षदगण उपस्थित थे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि राज्य स्तरीय आयोजन के लिए खेलो एमपी यूथगेम्स-2023 समिति गठित कर दी गई है। प्रदेश में खेलों एमपी यूथ गेम्स का आयोजन विभिन्न चरणों में किया जा रहा है। राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 1-5 अक्टूबर तक किया जाएगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं प्रदेश के सात शहर भोपाल, रीवा, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर सहित शिवपुरी ज़िले में भी आयोजित होंगे।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को आगे लाना है। उन्हें इन प्रतियोगिताओं से जोड़ना है, इनका महत्व बताना है। जिससे वे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर राज्य स्तर, राष्ट्र एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करें। जिले में ऐसा माहौल तैयार करें कि ऑलम्पिक स्तर की प्रतिभाएं निकलकर आए।

खेल मंत्री ने कहा कि क्रिकेट, शूटिंग, कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, बॉक्सिंग, जूडो, हॉकी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल एवं टेबल-टेनिस आदि खेलों में जिले के युवा भी प्रदेश एवं राष्ट्र स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिए कि खेलों को बढ़ावा देने हेतु जिले के समस्त शासकीय विद्यालयों में प्रत्येक सप्ताह में तीन दिन खेल की कक्षा भी लगाई जाए। जिससे बच्चों को विद्यालय स्तर से ही खेलों के प्रति रूझान पैदा हो।

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज का लोकार्पण के दौरान शूटिंग र्स्पधा के खिलाड़ियों से इस विधा के संबंध में आवश्यक जानकारी ली और स्वयं भी रायफल से शूटिंग भी की।