SHIVPURI NEWS - भाजपा नेत्री के खाते में गई है घोटाले की राशि, कोतवाली में हवलदार के खिलाफ केस दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। एसपी ऑफिस शिवपुरी की वेतन शाखा में पदस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटर हवलदार ने पुलिस फंड की राशि में से साढ़े 4 लाख रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। मामले की प्राथमिक जांच एडिशनल एसपी संजीव मुले ने की थी। अब इस मामले में हवलदार को दोषी मानते हुए उसके खिलाफ कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया है।

जानकारी के मुताबिक शिवपुरी एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर हवलदार मुकेश सविता ने अपनी पत्नी अनीता सविता (भाजपा सह सोशल मीडिया प्रभारी) के बैंक खाते में पुलिस फंड की राशि में से 443275 रुपए ट्रांसफर कर लिए थे। मुकेश द्वारा किया गया यह घोटाला जब उजागर हुआ तो फिर उसने बीते बीते 8 सितंबर को 3,06,453 रुपए चालान के माध्यम से पुलिस हेड में जमा करा दिए।

हवलदार मुकेश के ऐसा करने से यह पुष्टि जांच करने वाले अधिकारियों को हो गई कि हवलदार मुकेश सविता के द्वारा शासकीय राशि का गबन किया। जिसके चलते शिकायतकर्ता कोतवाली के आरक्षक सुधांशु यादव की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मुकेश सविता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 एवं संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 13(1)(ए), 420, 467, 468, 409 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया।

बता दें, जिले में अब तक जनपद शिवपुरी, सहकारिता बैंक कोलारस, सहकारिता बैंक करैरा में कम्प्यूटर ऑपरेटरों के द्वारा करोड़ों रुपए के घोटाले किए जा चुके है जिनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था, और आगे की जांच कर रही है लेकिन अब पुलिस महकमे में ही एक कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा गवन कर दिया गया।