SHIVPURI NEWS- स्मैक के ओवर डॉज से युवक की मौत, SP की चेतावनी के बाद भी जारी नशे का कारोबार

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा से मिल रही है कि कोलारस थाना सीमा मे आने वाले सेसई सड़क गांव के पास पुरानी पुल के नीचे एक 21 साल के युवक की लाश मिली। युवक की पहचान हो चुकी है,युवक की मौत स्मैक के ओवरडोज के कारण हुई थी। वही एक पखवाड़े पूर्व एसपी शिवपुरी ने सोशल पर एक वीडियो जारी की थी जिसमें थानेदारों को अपने-अपने थाना सीमा क्षेत्र में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के निर्देश जारी किए थे,लेकिन चेतावनी के बाद भी नशे के कारोबार पर कोई अंकुश नहीं लगा है। जिले के थानेदारों ने एसपी शिवपुरी रघुवंश प्रसाद सिंह भदौरिया को निर्देशों को गंभीरता नहीं लिया जिससे यह परिणाम हमारे सामने आया है।

जानकारी के अनुसार कोलारस थाना पुलिस को मंगलवार की देर शाम सेसई सड़क गांव के पास पुराने पुल के नीचे झाड़ियों में किसी युवक की लाश पड़ी होने की सूचना मिली,मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की पहचान दौलत बाथम उम्र 21 साल पुत्र कन्हैया बाथम निवासी बारौद के रूप में हुई थी। युवक अपने घर से झांसी से आ रही बस से मछली का बॉक्स उठाने के लिए निकला था।

युवक के दौलत बाथम के बाएं हाथ में एविल इंजेक्शन के साथ सिरिंज लगी हालत में लाश मिली है,इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दौलत की मौत स्मैक के ओवरडोज के कारण हुई है। कोलारस पुलिस भी नशे के ओवरडोज से मौत होना मान रही है। वहीं डॉक्टर भी स्मैक के ओवरडोज से ही मौत मानकर चल रहे हैं। परिजन विनोद केवट ने बताया कि झांसी से बस पर मछली का बॉक्स रखा था। बॉक्स उठाने के लिए दौलत बाथम को शिवपुरी भेजा था।

जिले के गांव गांव में बिक रहा है सफेद जहर

शिवपुरी जिले में शिवपुरी मुख्यालय सहित गांव गांव में स्मैक खुले आम बिक रही है,लगातार स्मैक के कारण मौत होने की खबरे भी मिल रही है। एसपी शिवपुरी रघुवंश प्रसाद भदौरिया ने भी स्मैक के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले के समस्त थाना प्रभारियों को मौत के इस कारोबार पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे और थानेदारो की जबाव देही भी तय की थी,लेकिन एसपी शिवपुरी के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया गया और यह नशे के कारण हुई मौत का उदाहरण हमारे सामने आया है,अब देखना यह है कि इस मौत के बाद पुलिस नशे के कारोबार पर कितना लगाम लगा पाती है और एसपी शिवपुरी कोलारस पुलिस पर क्या कार्रवाई करते है।

शिवपुरी जिले में यह हुई है नशे के कारण मौतें

चार महीने पहले राहुल उम्र 23 साल पुत्र ओमप्रकाश शाक्य निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी की नशे के ओवरडोज से मौत हो गई। घर की दीवार से टिकी हालत में शव मिला था। राहुल पहले से स्मैक का आदी था।

आठ माह पहले शहर में किशोर सलमान उम्र 17 साल पुत्र इकबाल खान निवासी शिवपुरी की स्मैक के ओवरडोज से मौत हो चुकी है।

10 सितंबर 2022 को विवेक उम्र 28 साल पुत्र रामचरण परिहार निवासी करौंदी कॉलोनी की स्मैक के ओवरडोज से मौत हो गई थी। विवेक का शव गुरुद्वारा चौराहे पर हाथ में भी सिरिंज लगी हालत में बरामद हुआ था।

चार साल पहले 17 साल की नाबालिग युवती की स्मैक के ओवरडोज से मौत हो गई थी। मौत के बाद दोस्त लाश को कृष्ण पुरम कॉलोनी में ऑटो से चबूतरे पर रखकर भाग गए थे। संबंधितों को पुलिस ने जेल भेजा था।

तीन साल पहले स्मैक तस्करी करते मगरौनी चौकी पुलिस ने लोकेंद्र उम्र 35 साल पुत्र गोपाल गोस्वामी निवासी शाडौरा को पकड़ा था। जेल जाने के बाद हालत बिगड़ी और फिर शिवपुरी अस्पताल भर्ती कराया। ग्वालियर रेफर करने के बाद रास्ते में दम तोड़ दिया।

बैराड़ में नशे के ओवरडोज से युवक की मौत हो गई। खंडहर से लाश बरामद हुई थी। करैरा में स्मैक के आदी युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

इन सभी मौतो मे सबसे खास बात यह है कि यह सभी मौते युवाओं की हुई है। आंकड़े बता रहा है कि युवाओ को नशे में आनी गिरफ्त में ले रखा है,युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है साथ में उसका परिवार इस नशे के कारोबार का भुगतान कर रहा है।