SHIVPURI NEWS - फॉरेस्ट की नर्सरी में भैंस चराने को लेकर विवाद, 8 लोग घायल-पुलिस ने क्रॉस मामला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के चुर गांव से मिल रही हैं जहां फॉरेस्ट की नर्सरी में भैंस चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया की दोनों पक्षों के चार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। सुरवाया थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम चुर का रहने वाला महेंद्र सिंह गुर्जर फॉरेस्ट विभाग की नर्सरी में चौकीदारी का काम करता हैं। आज सोमवार की दोपहर मुलायम गुर्जर, शिवपाल गुर्जर, अहमत गुर्जर ने अपनी भैंसों को चराने के लिए नर्सरी में प्रवेश करा दिया था।

जब इसका विरोध नर्सरी के चौकीदार महेंद्र सिंह गुर्जर ने किया तो चारों ने मिलकर महेंद्र सिंह गुर्जर के साथ मारपीट कर दी। सूचना लगते ही महेंद्र सिंह गुर्जर के परिवार के सदस्य रणवीर गुर्जर, इंदर गुर्जर, पप्पू गुर्जर, संग्राम गुर्जर भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले।

इस मामले में दूसरे पक्ष का कहना है कि नर्सरी का चौकीदार अपनी व अपने परिवार की भैंसों को नर्सरी में चराने देता है। जब अन्य ग्रामीण की भैंस नर्सरी में चरने चली जाती है तो नर्सरी का चौकीदार झगड़ा करने लगता है। भैंस चराने को लेकर हुए इस झगड़े में दोनों पक्षों के लोग घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरवाया थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर दोनों पक्षों के चार-चार लोगों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला पंजीकृत कर विवेचना में लिया गया है।