SHIVPURI NEWS - देवास के आकाश की मौत के मामले में शिवपुरी जिले के 7 युवक गिरफ्तार,बना ली थी अश्लील वीडियो

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के भौंती, अमोला और करैरा थाना क्षेत्र से देवास जिले की सोनकच्छ थाना पुलिस रविवार को भौंती क्षेत्र के रहने वाले 7 युवकों को पकड़कर अपने साथ ले गई। इन सभी 7 युवकों पर अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने का आरोप था। बताया गया है कि ब्लैकमेलिंग का शिकार हुए देवास के एक युवक सुसाइड कर लिया था इसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

बताया जा रहा है कि देवास जिले के सोनकच्छ थाना सीमा में आने वाले ग्राम बाबई में रहने वाले आकाश पुत्र देवी सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आकाश ने मरने से पहले अपने मरने के कारणों का खुलासा करते हुए एक सुसाइड नोट छोड़ा था। इस सुसाइड नोट में एक मोबाइल नंबर लिखा गया था इस नंबर से लगातार आकाश को ब्लैकमेल किया जा रहा था,मामला आकाश की चैटिंग के दौरान अश्लील वीडियो बनाने को था। उस पर दबाब बनाकार पैसो की वूसली का प्रयास किया जा रहा था। इसी के चलते आकाश ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था सुसाइड नोट में नाम पर दर्ज सिम के संचालक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का दोषी भी बनाया गया था।

सोनकच्छ थाने की पुलिस सक्रिय हुई तो सुसाइड नोट में दर्ज नंबर शिवपुरी जिले के भौती थाना क्षेत्र में रहने वाले किसी हरीराम गुप्ता के नाम से दर्ज निकला। सोनकच्छ पुलिस भौती पहुंची और जांच की तो इस नंबर के मालिक भूमि विकास बैंक के दिवंगत पूर्व चेयरमैन हरिराम गुप्ता निकले,लेकिन यह हरीराम गुप्ता का तीन वर्ष पूर्व देहांत हो चुका था। इनके नाम से दर्ज सिम से आकाश को ब्लैकमेल किया गया था।

इसके बाद सोनकच्छ पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इस पूरे मामले में भरत पुत्र जसरथ लोधी, मलखान पुत्र प्यारेलाल जाटव, महेंद्र पुत्र प्यारेलाल जाटव, वासुदेव पुत्र सोपान लोधी निवासी ग्राम तिंधारी थाना भौती, रामकिशन पुत्र प्रयाग लाल लोधी निवासी सिरसौद थाना अमोला, आकाश पुत्र फूल सिंह ग्राम सलैया थाना अमोला,खलक सिंह पुत्र सोबरन लोधी निवासी ग्राम कारोंठा थाना करैरा को दबोचने की कार्रवाई की और अपने साथ सोनकच्छ ले गई।

जानकारी के मुताबिक उक्त युवकों द्वारा महिला में फोन पर बात कर अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने का काम किया जा रहा था। सोनकच्छ पुलिस के द्वारा पकड़े गए 7 युवकों के पास से 10 मोबाइल व 23 सिम जब्त की गई हैं।