SHIVPURI NEWS- न्यायालय परिसर में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 700 लोगों का किया गया परीक्षण

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज न्यायालय प्रांगण में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत और अभिभाषक संघ के द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की स्थापना के 50 साल पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह पर आयोजित किया गया था जिसमें लगभग 700 न्यायालय कर्मचारी और पक्षकारों एवं न्यायमूर्ति ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया।

निशुल्क स्वास्थ्य का परीक्षण कराते हुए न्यायमूर्ती और अभिभाषकों के साथ पत्रकार व आम जन ने भी इसका लाभ लिया शिविर में सभी डॉक्टर मौजूद रहे जिसमें बीपी,शुगर,हृदय रोग,कान,नाक,स्त्री रोग,कैंसर,स्किन आदि रोगों का उपचार किया गया और न्यायालय प्रांगण में ही रोगियों के लिए दवाइयों की भी व्यवस्था की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ मॉं सरस्वती का दीप प्रज्वलित कर किया गया साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश दीपक गुप्ता कार्यक्रम में शामिल हुए, कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन के द्वारा की गई कार्यक्रम की श्रीगणेश 11:30 बजे किया गया।

न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने कहा की मानवीय जीवन का पहला सुख निरोगी काया है। इसके लिए इस भागम भाग जिन्दंगी में समय समय पर स्वास्थ्य का परीक्षण कराते रहना चाहिए। साथ ही डॉ पवन जैन ने कहा की जीवन जीने के लिए स्वास्थ्य का ठीक होना जरूरी है।

इसके लिए समय समय पर स्वास्थ्य का परीक्षण कराते रहना चाहिए। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे कार्यक्रम में ग्वालियर से डॉ विजय गंभीर भी पधारे साथ ही अभिभाषक संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र समाधिया व ग्राहक पंचायत के जिला अध्यक्ष शामिल रहे।