SHIVPURI NEWS - 60 वर्ष पूर्ण होने पर विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन चालू की जाए, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोलारस जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव ने समीक्षा बैठक ली है बैठक में अध्यक्ष ने शासन की जनहितैषी योजनाओं को लेकर दिशा निर्देश दिये हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के द्वारा जिले की सभी जनपद पंचायतों में एक एक करके प्रति दिन बैठक ली जा रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव ने कहा की मुख्यमंत्री पोषण आहार योजना में E-KYC की जावे एवं विधवा पेंशन योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना में जिसकी उम्र 60 वर्ष पूर्ण हो गई हो, जिसके पास बीपीएल कार्ड हो उसकी तुरंत पेंशन चालू की जावे। समग्र आई.डी. अपडेट से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

पात्र हितग्राही को स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय योजना का लाभ दें,साथ ही ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों के श्रमिक कार्ड बनाये जावें। सचिव एवं जीआरएस ग्राम पंचायत कार्यालय में नियमित रूप से उपस्थित रहें । प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर तुरंत किश्त उपलब्ध करायी जावे।

RES इंजीनियर को निर्देश दिये कि कार्य समय-सीमा में गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण किए जावें। कार्यों के पूर्ण होने पर साइनबोर्ड आवश्यक रूप से लगाए जाएं ।

PWD के अधिकारियों को निर्देशित किया कि खरई सी.सी. रोड़ का कार्य नाली एवं पेबर ब्लॉक सहित समय-सीमा में उचित गुणवत्ता को ध्यान में रखकर पूर्ण हो ।

अंत में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि म.प्र. शासन द्वारा चलाई जा रही सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाया जाए एवं कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित न रहे।