SHIVPURI NEWS - अतिथि शिक्षक को प्राथमिकता देने के लिए हेडमास्टर पर 5000 रुपये रिश्वत मांगने का लगा आरोप

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिला कलेक्ट्रेट से मिल रही हैं यहां जनसुनवाई में एक अतिथि शिक्षक ने प्राथमिकता के लिए हेडमास्टर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया हैं।

जानकारी के अनुसार भरत रावत निवासी बैराड़ ने आज जनसुनवाई में एक शिकायती आवेदन दिया है। भरत ने बताया कि में शासकीय एकीकृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ मे वह वर्ष 2022-23 से अतिथि शिक्षक के रुप में काम कर रहा है। लेकिन अब सरकार के आदेश के अनुसार बिन्दु क्रमांक 21,22 के अनुसार गत वर्ष अतिथि शिक्षकों को पैनल के आधार पर प्राथमिकता दी जा रही हैैं।

लेकिन जब मैंने विद्यालय के प्राचार्य अशोक कनकने से अतिथि शिक्षक को पैनल के आधार पर सर्वप्रथम प्राथमिकता देने के लिए कहा तो उन्होंने 5000 रुपये की रिश्वत मांगी।

लेकिन जब मैने रिश्वत देने से मना कर दिया तो आज दिनांक तक मेरा प्रोसिडिंग में नाम नहीं डाला है। और न ही नाम ऑनलाइन किया है। पीड़ित ने बताया कि शाला के प्राचार्य का कहना है। कि मेरा तो 30 सितंबर को रिटायर हो रहा है उसके बाद तुम देख लेना मुझे क्या करना है।

खास बात यह है। कि सरकार के नियम के अनुसार बिन्दु क्रमांक 12,22 में अतिथि शिक्षकों को प्राथमिकता दी जा रही है। जिसे ऑनलाइन पोर्टल पर भी दर्ज किया जा रहा है। लेकिन इसके लिए हेडमास्टर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है।