SHIVPURI NEWS - शिवराज सरकार की घोषणाएं केवल कागजों में ही दौड़ रही है,नशा 400 गुना तक बढ़ गया है

Bhopal Samachar
शिवुपरी। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विंग कमांडर अनुमा आचार्य ने शिवपुरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने एमपी की भाजपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ कहा कि देश में पिछले 10 सालों में 400 गुना तक नशा बढ़ गया है। देश को नशे की भट्‌टी में झोंका जा रहा है। इसके लिए उन्होंने संघ और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

एमपी में चल रही संविदा सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता अनुमा आचार्य ने कहा कि 18 साल में मध्य प्रदेश की सरकार है, लेकिन कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया गया है, जो रिपोर्ट कार्ड के तौर पर सामने रखा जा सके। पिछले 18 सालों से अपनों के हित के लिए सीएम शिवराज संविदा सरकार चला रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान 'लोकतंत्र का हत्यारा'

अनुमा आचार्य ने कहा कि लोकतंत्र के हत्यारे शिवराज सिंह चौहान की 50% कमिशन की भ्रष्टाचारी सरकार से पूरे मध्य प्रदेश की जनता में त्राहिमाम कर रही है। प्रदेश में युवा बेरोजगार है। घोषणावीर मुख्यमंत्री कर्ज लेकर अपने उद्योगपति मित्रों और भाजपा के साथियों को मालामाल कर प्रदेश को कंगाल बना रहे हैं।

18 साल में की कई घोषणाएं, धरातल पर कुछ नहीं मिला

अनुमा आचार्य ने कहा कि 18 वर्षों से घोषणावीर मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश सहित शिवपुरी जिले में अनेक घोषणाएं की है। जिनमें आज तक कोई भी घोषणा शिवपुरी जिले की पूरी नहीं हो सकी है। आज शिवपुरी जिला नशे का हब बन चुका है। शिवपुरी जिले का प्रशासन और पुलिस कमाई का अड्डा बन चुका है।

टिकट का आश्वासन देकर नहीं जॉइन कराई पार्टी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा प्रभारी रश्मि पवार ने कहा कि जो भी नेता भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं, उन्हें टिकट का आश्वासन देकर कमलनाथ ने पार्टी में शामिल नहीं कराया है। आगामी समय में जिला पदाधिकारियों की रजामंदी और सर्वें के आधार पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी घोषित करेगी।

शिवपुरी विधानसभा की घोषणा जो रहीं अधूरी

शिवपुरी विधानसभा के कोर सेक्टर में पूर्व सिंचाई मंत्री धोका हनुमत सिंह के द्वारा सनघटा बांध का सर्वे कराकर योजना तैयार की गई थी जिसे सैकड़ो गांव को सिंचाई के लिए पानी मिलता जिसका भूमि पूजन शिवराज सिंह चौहान और जोत्र आदित्य सिंधिया द्वारा किया गया था जो बाँध आज तक नहीं बन पाया है।

शिवपुरी-पोहरी रोड पर रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज बनाने की घोषणा पोहरी विधायक एवं राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ के द्वारा की गई थी लेकिन कार्य आज दिनांक तक शुरू नहीं हो सका है।

शिवपुरी में 20 वर्ष पूर्व मास्टर प्लान लागू कर दिया गया था लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं किया गया आज शहर कचरे के ढेर और गंदगी के अंबर में तब्दील होता जा रहा है।

शिवपुरी में सीवर लाइन प्रोजेक्ट शुरू किया गया इसके लिए पूरे शहर की सड़क को दी गई लेकिन यह परियोजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

शिवपुरी को पर्यटक नगरी बनाने की घोषणा की गई थी लेकिन यह घोषणा कागजों तक सिमट कर रह गई।

शिवपुरी में टाइगर प्रोजेक्ट, सिंध जलावर्धन योजना जैसी योजनाएं भी अब तक सफल नहीं हो पाईं हैं इसके अलावा रोजगार और उद्योग-धंधे को स्थापित करने का प्रयास क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री के द्वारा नहीं किया गया।

पोहरी विधानसभा की घोषणा जो रहीं अधूरी

सर्कुला बांध जिसका उद्घाटन स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा किया गया था उसके बनने की शुरुआत आज दिनांक तक नहीं हुई है जबकि पोहरी के स्थानीय विधायक एवं मंत्री सुरेश धाकड़ ने घोषणा की थी कि यदि यह बाँध नहीं बना तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा।

पोहरी विधायक सुरेश धाकड़ ने कई बार अपने भाषणों में सरकारी अस्पताल में नियमित डॉक्टर को बैठाने की बात कही थी जो अब तक अधूरी है साथ ही पोहरी के मुख्य चौराहों पर सार्वजनिक शौचालय बनवाने की घोषणा की थी जो आज तक नहीं बन सके हैं।
राज्य मंत्री होने के बाद भी पोहरी विधायक ने आज तक पोहरी से छर्च की ओर जाने वाली खराब और जर्जर सड़कों को सही नहीं करवाया हैं।

पिछोर विधानसभा की घोषणा जो रहीं अधूरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई बार पिछोर को जिला बनाने की बात कह चुके है लेकिन आज तक वह पूरी नहीं हो सकी है वही स्वर्गीय लक्ष्मी नारायण गुप्ता की स्मृति में पार्क निर्मित कर प्रतिमा स्थापित करने की भी घोषणा की थी लेकिन वह भी पूरी नहीं हो सकी है।

करैरा विधानसभा की घोषणा जो रहीं अधूरी

करेरा में नवीन बस स्टैंड बनवाने की घोषणा, रिंग रोड बनवाने की घोषणा, दिनारा में महाविद्यालय बनवाने की घोषणा, दिनारा नगर पंचायत बनवाने की घोषणा, दिनारा तालाब से सिंचाई के लिए नहरें बनवाने की घोषणा, श्योपुरा गांव में औद्योगिक क्षेत्र बनवाने की घोषणा सहित कई ऐसी घोषणाएं आज दिनांक तक लंबित पड़ी हुई है जो मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के द्वारा की गई थी।