SHIVPURI NEWS - 4 गोवंश की प्रतिदिन मौत होती है शिवपुरी नगरपालिका की गौशाला में , प्रभारी सस्पेंड-स्थिति दयनीय है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका द्वारा संचालित लुधावली में स्थित गौशाला में आज 14 गोवंश की मरने की खबर मिल रही है। नगर पालिका सीएमओ ने 6 गोवंश की मरने की पुष्टि की है,बताया जा रहा है कि वही अगर पूरे माह की मौत के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो लगभग 110 से 120 गायों की मौत होती है। अर्थात शिवपुरी की गौशाला में 4 गोवंश प्रतिदिन काल के गाल में समा जाते है।

आज सुबह शिवपुरी की गौशाला से खबर मिली कि गौशाला में एक दर्जन से अधिक गोवंश की मौत हो गई। इस खबर को कवर करने शिवपुरी की मीडिया पहुंच चुकी थी। गौशाला में लगभग 12 से अधिक गोवंश के शव पड़े हुए थे। कुछ गाय अत्यधिक बीमार थी और असहाय होकर जमीन पकड़ चुकी थी मरने की कगार पर थी

बताया जा रहा है कि यह गोवंश नगर पालिका की लापरवाही के कारण भूख और प्यास से तड़प तड़प कर मरा है। गौशाला में भूसा चारे और पानी की उचित व्यवस्था नही है वही गंदगी चारो ओर है। इस खबर के बाद शिवपुरी कलेक्टर सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर गौशाला की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि शिवपुरी की गौशाला में वर्तमान समय में 3 सैकड़ा से अधिक गोवंश है।

इस मामले में सीएमओ का कहना है कि आज गौशाला में 6 गोवंश की मौत हुई है। मंगलवार को गाडी खराब होने के कारण गायों के शव उठ नही सके। प्रतिदिन गौशाला में 3 से 4 गायों की मौत होती है। यह गोवंश बाजार से रेस्क्यू कर लाई जाती है। अगर किसी दुधारू गाय गौशाला में आती है तो वह जुर्माना भरकर ले जाता है। गौशाला में अधिकांश गाय कमजोर ही आती है,गायों का समय समय पर डॉक्टरों से स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाता है। गौशाला में किसी भी प्रकार की बीमारी नही है और चारे पानी की उचित व्यवस्था है।

गौशाला प्रभारी प्रमोद शर्मा का सस्पेंड करने की तैयारी

बताया जा रहा है कि नगर पालिका प्रशासन गौशाला प्रभारी प्रमोद शर्मा को सस्पेंड करने की तैयारी कर रहा है। गौशाला में प्रभारी सहित 5 कर्मचारियों की ड्यूटी है। अब गौशाला का प्रभार आरआई सुधीर मिश्रा और योगेश शर्मा को सौंपा जा सकता है।

आगे क्या
गौशाला परिसर में कीचड़ को खत्म करने के लिए गिट्टी का चूरा डलवाया जा रहा है इसके रोलर से बताया जाऐगा। जिससे गौशाला में कीचड़ की समस्या का निराकरण होगा।