SHIVPURI NEWS- माखन पाल की दबंगई से पूरा गांव डरा हुआ है, 3 साल से है जमीन पर कब्जा, सुनवाई नहीं होती

Bhopal Samachar
बदरवास। खबर शिवपुरी जिले के बदरवास अनुविभाग के ग्राम गढ़ थाना बदरवास से हैं जहां गांव के दबंगों से परेशान युवक व पूरा परिवार थाने पहुंचे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई के नाम पर कहा गया कि हम कार्रवाई करते हैं तुम जाओ लेकिन आज 17 दिन होने को हैं ना ही कोई कार्यवाही हुई और ना ही आज तक कोई पुलिस वाला गांव में देखने नहीं आया।

मामला फॉरेस्ट की जमीन को लेकर हैं

जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़ थाना बदरवास का रहने वाली सोमा जाटव पुत्र कन्ना जाटव ने बताया कि 17 अगस्त को मैं अपने बेटे बीरन उर्फ मनका जाटव जो कि जंगल में भैंस एवं मवेशी चराने गये, बेटे को खाना देकर अपने घर वापस लौट रहा था। तभी गांव का माखन पाल पुत्र बाबूलाल पाल निवासी ग्राम गढ़ मुझे रास्ते में मिला गया। और उसने मुझे रास्ते में ही रोक लिया और मुझे गंदी गंदी गालियां देने लगा।

कहने लगा कि तू मवेशियों से मेरा घास चरवाता हैं, और मेरी छाती पर कट्टा बंदूक अड़ा दिया। और मुझसे कहने लगा कि तू जंगल की तरफ से आ रहा हैं तुझे दिनेश यादव मिला क्या, मैंने कहा कि नहीं मुझे नहीं मिला मैं तो अपने बेटे को खाना देने गया था। तो माखन पाल ने मेरे साथ लात घूंसों से मारपीट कर दी। तभी नारायण पाल एवं मानसिंह जाटव आये और उन्होंने ने मुझे माखन पाल से बचाना बरना वह मुझे जान से ही मार देता।

थाने में नहीं लिखी रिपोर्ट-कहा कि हम कार्रवाई करते हैं, तुम जाओ

बेटे बीरन ने बताया कि हम घटना के बाद बदरवास थाने में रिपोर्ट लिखवाने गये लेकिन टीआई साहब ने हमारी कोई सुनवाई नहीं की और ना ही रिपोर्ट लिखी। हमसे कहा गया कि तुम जाओ हम कार्रवाई करते हैं, लेकिन आज 16 से 17 दिन होने को हैं। अभी तक माखन पाल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

माखन पाल तीन साल से किये हुए हैं, फॉरेस्ट की जमीन पर अतिक्रमण

बीरन ने बताया कि माखन पाल ने 3 साल से फॉरेस्ट की जमीन पर अतिक्रमण करके रखा हैं, और अतिक्रमण वाली जमीन को माखन पाल बाहर के लोगों को बेच देता हैंं। कई बार ग्रामीण इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन पुलिस वाले और सभी मिले जुले हुए है। और माखन पाल कहता हैं कि मैंने पुलिस को 19 लाख रुपये दे दिये हैं वो मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता, और मैं एक मर्डर भी कर चुका हूं। तो मेरा कोई क्या बिगाडेंगा। और मुझसे कभी डरते हैं, तू क्या उखाड़ेगा मेरा।

बीरन ने बताया कि अभी 18 अगस्त को गांव के एक परिवार ने माखन पाल की शिकायत थाने में की थी, तो माखन पाल ने उनके साथ मारपीट कर दी। इसी कारण कोई भी माखन पाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता। और गांव वालों के घर में घुसकर कहते हैं कि तुम लोगों ने अगर मेरे खिलाफ शिकायत भी की तो तुम लोगों को जान से मार दूगा। माखन पाल की टीम में करीबन 10 लोगों से ज्यादा हैं, सभी दबंग लोग हैं।