SHIVPURI NEWS- फोरलेन पर ट्रक ने मारी श्रद्धालुओं से भरे वाहन में कट-पलट गया, 3 की मौत-24 घायल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले फोरलेन पर परमजीत ढावा के पास श्रद्धालुओं से भरा मिनी ट्रक पलट गया। इस हादसे में 24 लोगों के घायल होने की खबर है वही 3 लोगों की मौत हो चुकी है,इस मिनी ट्रक में पार्टीशन किया गया था और इस में महिला पुरुष,बुजुर्ग और बच्चे सहित 35 श्रद्धालु सवार थे। इससे पूर्व 5 अगस्त को फोरलेन की पुलिया में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप टकरा गई थी इस हादसे में भी 3 लोगों की मौत हुई थी।

जानकारी के मुताबिक भिंड और ग्वालियर के आसपास के क्षेत्र के रहने वाले सभी श्रद्धालु 5 सितंबर को बैतूल में आयोजित बाबा रामपाल के सत्संग में शामिल होने के लिए आयशर मिनी ट्रक में सवार होकर बैतूल के लिए निकले थे। सत्संग के बाद सभी बुधवार की दोपहर मिनी ट्रक में सवार होकर वापस बैतूल से ग्वालियर की ओर रवाना हुए थे। फिर देर रात 2:30 बजे ये हादसा हुआ।

ट्रक के ड्राइवर जीतेंद्र ने बताया रात 2:30 से 3 बजे के लगभग सिंह निवासी गांव के पास से होकर गुजर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक ने ओवरटेक करते वक्त हमारे मिनी ट्रक में कट मार दिया। जिससे मिनी ट्रक बेकाबू होकर पलट गया।

इन लोगों की हुई मौत

इस सड़क हादसे में गंगा सिंह नरवरिया(65) निवासी वक्सीपुर जिला भिंड, भंवर सिंह(65) वर्ष निवासी ड़ोंगरपुरा जिला भिंड और राम सिंह कुशवाह(70) निवासी ग्राम वनबार थाना चिनोर जिला ग्वालियर की मौत हुई है। बाकी सभी घायलों का उपचार जिला अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज में जारी है।

5 अगस्त को भी हुआ था हादसा-3 की मौत

इससे पूर्व विदिशा जिले की शमशाबाद तहसील क्षेत्र के वरधा गांव के ग्रामीण पिकअप लोडिंग वाहन से मथुरा-वृंदावन की चौरासी कोस की यात्रा कर वापस अपने गांव लौट रहे थे। सुबह 6:00 बजे ड्रायवर भूपेन्द्र को अचानक नींद का झोंका आया और इस पिकअप वाहन को रातौर गांव के पास फोरलेन की एक पुलिया से टकरा गया। इस लोडिंग पिकअप वाहन में पार्टीशन कर करीब 30 श्रद्धालुओं को बैठाया गया था।

पिकअप वाहन में क्षमता से अधिक सवार श्रद्धालु के कारण सभी श्रद्धालुओं को चोट आई थी इस घटना में वरधा गांव की रहने वाली 65 वर्षीय चिरौंजी भाई पति स्वर्गीय मथुरा प्रसाद कुशवाह,श्याम बाई उम्र 55 साल विश्वकर्मा,वही तीसरी महिला की मौत ग्वालियर में इलाज के दौरान हो गई थी। इस महिला के नाम का पति खेमचंद कुशवाह बताया गया था।