SHIVPURI NEWS - बिजली कंपनी के कंप्यूटर ऑपरेटर की लाश दो टुकड़ों में यूपी में मिली: 2 दिन से था लापता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में रहने वाले युवक की लाश झांसी में मिली है। वह दो पूर्व घर से ऑफिस जाने की कहकर निकला था। इसके बाद वह घर नहीं पहुंचा लेकिन उसकी लाश झांसी में रेलवे ट्रैक पर पड़ी होने की सूचना मिली। परिजनों का आरोप है कि सिर धड़ से अलग था। युवक की हत्या कर लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंका गया है। जबकि पुलिस इसे सुसाइड बता रही है। फिलहाल पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बिजली कंपनी में था कंप्यूटर ऑपरेटर

मध्य प्रदेश के शिवपुरी के प्रजापति मोहल्ला निवासी विकास प्रजापति (23) पुत्र बसंत प्रजापति बिजली कंपनी में प्राइवेट तौर पर कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था। चचेरे भाई ओमप्रकाश और फूफा रामकिशोर ने बताया कि सोमवार दोपहर को विकास अपनी मां सिया देवी से कहकर गया था कि वह ऑफिस जा रहा है। शाम को वह लौटकर नहीं है। फोन लगाने पर विकास ने कॉल रिसीव नहीं की। तब चिंता होने लगी। उसके ऑफिस में फोन लगाया गया तो पता चला कि विकास ने पहले से ही छुट्टी ले रखी है और वह ऑफिस नहीं पहुंचा।

लोकेशन झांसी मिली तो पहुंचे परिजन

फूफा ने बताया कि सोमवार देर रात थाने में शिकायत की। इसके बाद विकास की लोकेशन ट्रेस की गई तो झांसी मिली। लोकेशन मिलने के बाद परिजन झांसी के लिए रवाना हो गए। लोकेशन के आधार पर वे मंगलवार को अंबावाय गांव के पास पहुंचे तो पता चला कि रेलवे ट्रैक पर पुलिस को लावारिस लाश मिली थी। फिर सीपरी बाजार थाने पहुंचे तो शव की पहचान विकास प्रजापति के रूप में हुई।

किसी से दुश्मनी नहीं, हत्या की गई

फूफा रामकिशोर का कहना है कि विकास के पिता बसंत की डेढ़ साल पहले मौत हो चुकी है। घर में विकास ही कमाने वाला था। उसकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। वह झांसी क्यों आया, यह भी स्पष्ट नहीं है। विकास की पहले हत्या की गई और फिर लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंका गया।

दाे भाइयों में विकास बड़ा था और अविवाहित था। उससे बड़ी बहन पूनम की शादी हो चुकी है। मामले में सीपरी बाजार थाना प्रभारी संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि दो दिन पहले रेलवे ट्रैक पर लावारिश लाश मिली थी। आज उसकी पहचान शिवपुरी निवासी विकास के रूप में हुई थी। विकास की ट्रेन से कटकर मौत हुई है।