SHIVPURI NEWS- खेत मे छुपाकर रखा था अवैध हथियारों का जखीरा,उदयभान से पकडे गए 20 कट्टे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा पुलिस ने 2 लाख 60 हजार रुपए की कीमत के 20 देशी कट्टा व दो 315 बोर की बंदूक और 25 जिंदा कारतूस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने कंट्रोल रूम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

बता दें कि आरोपी पिछले 10 वर्षों से अवैध हथियार बेचने का काम कर रहा था। आरोपी के खिलाफ पहले से 13 मामले दर्ज है। आरोपी सीहोर, दतिया और करैरा थानों में दर्ज तीन मामलों का स्थाई वारंटी भी है। बताया गया है कि आरोपी दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी जिलों में भी हथियार सप्लाई करता था।

पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आंढर गांव का रहने वाला उदयभान पिता प्रीतम रावत (35) अवैध हथियार बेचने का काम करता है। छानबीन के लिए पुलिस टीम को आंढर गांव भेजा गया था। जहां नरेश पाल के कुआं के पास एक झोपड़ी से उदयभान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस बीच उदयभान ने भागने का भी प्रयास किया था। पुलिस ने उदयभान की तलाशी ली थी जिसमें उदय भान के पास एक देशी कट्टा और दो जिंदा राउंड मिले थे।

उदयभान को लाकर पुलिस ने थाने में कड़ी पूछताछ की थी। जिसमें उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उदयभान के खेत पर बने कमरे में एक बोरी में छुपाकर रखे 19 देशी कट्टे, दो सिंगल शॉट, 315 बोर की बंदूक, 315 बोर के 23 जिंदा कारतूस को बरामद किया था। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

भितरवार से लाकर बेचता था अवैध हथियार
SP रघुवंशी सिंह भदौरिया ने बताया कि उदयभान 1500 से 2 हजार रुपए कीमत के कट्टे भितरवार के किसी सप्लायर से खरीद कर लाता था। जिन्हें वह 4 हजार रुपए से लेकर 5 हजार रुपए तक बेच देता था। पुलिस सप्लायरों के संबंध में पूछताछ कर रही है।