SHIVPURI NEWS- युवक ने लगा दिया 12 लाख का सट्टा-गोलू रघुवंशी पर 420 का मामला दर्ज

Bhopal Samachar
ललित मुदगल एक्सरे। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी से मिल रही है कि लुकवासा कस्बे में रहने वाले एक युवक ने 12 लाख रूपए सट्टा खेल गया। युवक ने लुकवासा चौकी में सटोरियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया कि मेरे से पैसा दोगुना करने के नाम पर यह पैसे लिए गए थे। अब वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है लुकवासा चौकी पुलिस ने लुकवासा के 2 युवकों के खिलाफ 420 सहित हरिजन एक्ट का मामला दर्ज कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में लुकवासा से लेकर भोपाल तक की राजनीति हुई है।

पहले समझे आप FIR की भाषा

लुकवासा कस्बे के रहने वाले 30 साल के रवि जाटव ने बताया कि मेरी पुरानी पहचान देवेन्द्र उर्फ लाला ढीमर से थी मैं उस पर विश्वास भी करता था। 6 सितंबर की दोपहर मेरा दोस्त देवेन्द्र उर्फ लाला ढीमर मेरे घर अपने एक दोस्त अभिषेक उर्म गोलू रघुवंशी के साथ आया था। जहां दोनों ने मुझे पैसा डबल करने की बात कही थी। दोनों ने मुझे झांसे में लेकर 12 लाख रुपये मांगे और शाम तक वापस 24 लाख रुपये देने की बात कही। कुछ ही घंटों की बात होने के चलते मैने पैसों की व्यवस्था कर दोनों को 12 लाख रुपये दे दिए।

शाम के समय जब मैंने अभिषेक और देवेन्द्र से अपने 24 लाख रुपए मांगे तो दोनों ने मुझे पैसा देने से साफ इनकार कर दिया। जब मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही तो दोनों ने मिलकर मुझे जान से खत्म करने की धमकी दी थी। पहले मुझे डर लगा लेकिन बाद में मैंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी।

कोलारस थाना पुलिस ने अभिषेक उर्फ गोलू रघुवंशी और देवेन्द्र उर्फ लाला ढीमर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित जान से मारने की धमकी और हरिजन एक्ट की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

रवि जाटव के पिता ने बेची थी 50 लाख की जमीन
बताया जा रहा है कि रवि जाटव के पिता दयाराम जाटव ने अपनी पुस्तैनी जमीन 50 लाख में बैची थी। दयाराम जाटव के चार बेटे है इसलिए रवि जाटव के हिस्से में 12 लाख 50 हजार रुपए आए थे। रवि जाटव लुकवासा में टेलरिंग का काम करता है।

रवि जाटव ने लगाए 1 लाख 8 हजार के 4 क्लोज अंक
इस मामले में दोनों आरोपी लुकवासा के सटोरिया है इस मामले के फरियादी रवि जाटव ने 12 लाख रुपए का सट्टा खेला है। रवि जाटव ने 1 लाख 8 हजार के 4 क्लोज अंक जो 02,07,05,0 लगाए थे जो नही निकले है। इन क्लोज अंक देवेन्द्र उर्फ लाला ढीमर के यहां लगाए गए थे। वही रवि ने देवेन्द्र ढीमर के यहां रवि ने सट्टे की जोडिया लगाई थी। इसमें रवि का पैसा गया है। शिवपुरी समाचार ने रवि से बातचीत की तो रवि क्लीयर नही कर पाया कि क्या प्लान बता कर उससे इन दोनों युवकों ने 12 लाख रुपए के 24 लाख रूपए करने का भरोसी दिया वह भी 24 घंटे के अंदर।

देवेन्द्र ढीमर ने किया उतारा गोलू रघुवंशी के यहा
जानकारी मिल रही है कि देवेंद्र ढीमर निवासी गणेश पुरा सट्टे की लाइन लेने का काम करता है। यह पूरी लाइन का उतारा गणेश पुरा लुकवासा के ही रहने वाले गोलू रघुवंशी के उतारा करता है-कुल मिलाकर रवि जाटव ने देवेन्द्र ढीमर ओर गोलू रघुवंशी के यहां सट्टा खेल गया।

इस मामले में जब रवि जाटव को पता चला देवेन्द्र ढीमर के यहां रवि सट्टा खेल गया हैं और जैसे ही गोलू रघुवंशी का इस मामले में नाम आया तो राजनीति शुरू हो गई। धोखाधडी और जान से मारने की धमकी व हरिजन एक्ट की कायमी के लिए भोपाल स्तर तक की राजनीति शुरू हो गई।

सट्टे पर अंकुश नहीं: SP गाइड लाइन पर पुलिस नहीं
शिवपुरी एस पी रघुवंश प्रसाद भदौरिया ने शिवपुरी जिले के सभी थानेदारों का स्पष्ट निर्देश दिए है कि जिले में जुआ सट्टा,नशे पर अंकुश लगना चाहिए लेकिन बीते रोज ही कोलारस थाना सीमा में स्मैक के नशे के ओवरडोज के कारण मौत हो गई थी।