SHIVPURI NEWS - गणेश चतुर्थी और दशलक्षण पर्व के कारण 10 दिनों तक मांस-मछली और अंडा की दुकानें बंद

Bhopal Samachar
अतुल जैन खनियांधाना। मंगलवार से गणेश चतुर्थी है और गणेश चतुर्थी से मंदिर और घरों में अनंत चौदस तक गणेश जी की प्रतिमाए स्थापित हो जाएगी और पूजा अर्चना होगी। वही जैन समाज के दशलक्षण पर्व के 10 दिनों में नगर परिषद खनियाधाना क्षेत्र की सभी मांस , मछली , अंडा आदि की दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी। सीएमओ नगर परिषद खनियाधाना ने आदेश कर दिए है।

प्रभारी सीएमओ संतोष कुमार सोनी द्वारा बताया गया आगामी दिनों में हिंदू एवं जैन समाज के त्योहारों को देखते हुए नगर के लोगों ने 10 दिनों के लिए मांसाहारी दुकानों को बंद रखने का आग्रह किया था जिस पर नगर परिषद ने आज आदेश जारी करते हुए 19 सितंबर से 28 सितंबर तक ऐसी सभी दुकान बंद करने का आदेश जारी किया तथा यदि इसके खिलाफ कोई दुकानदार मांसाहारी सामग्री बेचते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ वैज्ञानिक कार्यवाही की जाएगी ।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले नगर के भाजपा नेता मयंक सिंघई , बृजेंद्र चौबे , चिन्मय जैन , अभय मैनेजर तथा कांग्रेस पार्षद आशीष जैन तथा नगर की जैन समाज द्वारा इस संबंध में नगर परिषद सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर धार्मिक पर्व पर इन दुकानों को बंद रखने की मांग की थी ।