SHIVPURI BREAKING NEWS- किराने की दुकान में फटे सिलेडंर, स्कूल बस आई चपेट में

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना सीमा में आने वाले गांव धंदेरा मे एक किराने की दुकान मे आधा दर्जन सिलेंडर फटने की खबर मिल रही है। सिलेंडर फटने के कारण किराने की दुकान में आग लग गई वही इस आग की चपेट में एक स्कूली बस भी आ गई।

जानकारी के अनुसार  धंदेरा   गांव में कल्लू दुबे की किराने की दुकान है कल्लू दुबे सिलेंडर बेचने का काम करता था बताया जा रहा है कि कल्लू दुबे की दुकान के ऊपर से हाईटेंशन लाइन निकली है इस लाइन में स्पार्किंग होने के कारण यह लाग लगी है,वही ग्रामीणों का कहना है कि कल्लू दुबे सिलेंडर की रिफिलिंग का भी काम करता था,इसलिए यह आग लगी है।

हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग से आग लगी

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 9 बजे उत्तम शर्मा अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। इसी दौरान दुकान के ऊपर से गुजरी बिजली की हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग हुई थी। सॉर्टशर्किट की चिंगारी दुकान के बाहर रखे सिलेंडर और अनाज की बोरियों पर गिरी जिससे आग भड़क गई और देखते ही देखते एक के बाद एक गैस सिलेंडरों में ब्लास्ट होना शुरू हो गया।

सिलेंडर ब्लॉस्ट की आवाज से दहला पूरा गांव

बता दें कि इस घटना के कुछ देर पहले ही एक स्कूल की वैन का ड्राइवर टायर का पंचर जुड़वाने आया था। एलपीजी सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से भड़की आग से स्कूल बस चपेट में आ गई गनीमत रही स्कूल बस में बच्चे सवार नहीं थे नहीं तो बड़ा हादसा भी घटित हो सकता था। इस घटना के कुछ देर बाद का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें गैस सिलेंडर में हुए 6 धमाकों को सुना जा सकता है। ग्रामीणों की माने तो दुकान में रखे करीब 8-10 एलपीजी गैस सिलेंडर फटे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पा लिया है। वही बताया जा रहा है कि पुलिस जांच के बाद इस मामले में मामला दर्ज करेगी