शिवपुरी जिले की सभी पांचो विधानसभा सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा - MP CHUNAV NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शिवपुरी जिला सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले पांच जिलों में शामिल है। यहां प्रभावशाली क्षेत्रीय नेताओं के दल बादल की खबरें लगातार आ रही है। अभी तक भाजपा और कांग्रेस में आने-जाने के समाचार मिल रहे थे परंतु अब टिकट के दावेदारों की दृष्टि शिवपुरी में व्याप्त तीसरी राजनीतिक शक्ति की ओर मुड़ गई है। 

शिवपुरी जिले के 10 से अधिक प्रतिष्ठित एवं प्रभावशाली नेता बहुजन समाज पार्टी के संपर्क में है। बातचीत का सिलसिला शुरू हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी की चौथी लिस्ट और कांग्रेस पार्टी की पहली लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। यदि दावेदारों की मनोकामना पूरी नहीं हुई तो, अब की बड़ी हाथी की सवारी, शिवपुरी की सभी पांच विधानसभा 5 सीटों पर दिखाई देगी। 

कोलारस विधानसभा के सबसे प्रभावशाली समाज के तीन शक्तिशाली परिवारों में पार्टी बंदी हो चुकी है। पहले सभी कांग्रेस में हुआ करते थे, फिर भाजपा में आ गए। आज की तारीख में एक भाजपा में है, दूसरा कांग्रेस में वापस चला गया और तीसरा परिवार अपने झंडे पर नीला रंग चढ़ा रहा है। 

पिछोर में एक ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति का बसपा से चुनाव लड़ना लगभग फाइनल हो गया है जो न केवल बसपा का वोट बैंक बल्कि केपी सिंह और प्रीतम लोधी के वोट भी कटेगा। कुछ और में जबकि दो पहलवान लड़ रहे हैं कोई बड़ी बात नहीं कि आम जनता, तीसरे का चुनाव कर ले। 

शिवपुरी विधानसभा सीट से इस बार बसपा के टिकट पर एक ऐसे चेहरे के आने की संभावना है जो चुनाव में दूसरे नंबर पर रहेगा। यदि सब कुछ आज की तारीख जैसी परिस्थितियों में हुआ तो शिवपुरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर होगा। मुख्य मुकाबला यशोधरा राजे सिंधिया और बसपा प्रत्याशी के बीच होगा। 

पोहरी विधानसभा सीट पर तो, राजनीति के ज्यादातर जानकारों को पता चल गया है कि कौन-कौन है जो बसपा में शामिल होने वाला है। यहां अब किसी इशारे की जरूरत भी नहीं रह गई है।

जहां तक करैरा विधानसभा की बात है तो, जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री पुष्पेंद्र जसवंत जाटव ने स्वयं ही हिंट कर दिया है। - उपदेश अवस्थी