SHIVPURI NEWS- पति ने ऑनलाइन बिजनेस के लिए पत्नी को अपनी लाइफ से ऑफलाइन कर दिया: मामला दर्ज

Bhopal Samachar
पिछोर। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर थाने से मिल रही है कि थाना सीमा में आने वाले क्षेत्र में अपने मायके में रहने वाली एक विवाहिता ने अपने ससुरालियों पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज कराया है। विवाहिता ने कहा कि उसके पति बिजनेस करना चाहते थे इसलिए लगातार रुपये की डिमांड कर रहे थे नहीं देने पर घर से निकाल दिया। पुलिस ने महिला के पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की धाराओं में मामला पंजी बद्ध कर लिया है।

रेखा श्रीवास्तव पत्नी उम्र 34 साल ने बताया कि मेरी शादी 30 नवम्बर 2020 को हिन्दू रीति रिवाज के साथ अशोकनगर के रहने वाले चंद्र प्रकाश माथुर से हुई थी। शादी के वक्त मेरे माता-पिता ने सात लाख रुपए का दहेज दिया था। शादी के करीब एक माह के बाद से ही मेरा पति चन्द्र प्रकाश माथुर, ससुर ओमप्रकाश माथुर, सास उषा माथुर मुझसे कहने लगे थे कि तुम तीन लाख रुपए और लेकर आओ जिससे हमारी ऑनलाइन की दुकान को हम और बड़ा कर सकें।

इसी बात को लेकर मेरा पति कभी भी मेरी मारपीट कर देता था। दस माह पहले घर से तीन लाख रूपए लाने की बात कहते हुए मुझे घर से निकाल दिया। इसी 4 सितम्बर को मेरे पति और सास-ससुर मेरे मायके पिछोर आए थे वार्तालाप में उनको काफी समझाने का प्रयास किया था। लेकिन मेरा पति और सास-ससुर दुकान को बढ़ाने के लिए तीन लाख की मांग पर अड़े रहे। रेखा की शिकायत पर पुलिस ने महिला के पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।