SHIVPURI मे जंगल राज: शिक्षा विभाग का रिटायर्ड कर्मचारी सदर बाजार मे तोड़फोड़ करने हिटैची ले आया

Bhopal Samachar
शेखर यादव@ शिवपुरी। आज शिवपुरी शहर के साथ सबसे बडा मजाक हो गया कि एक रिटायर्ड कर्मचारी JCB लेकर शहर को अतिक्रमण मुक्त करने सदर बाजार में चला आया और तोडफोड शुरू कर दी। पब्लिक ने विरोध शुरू कर दिया JCB को बंधक बना लिया और व्यापारियों ने चुनाव बहिष्कार का बैनर टांग दिया ओर धरने पर बैठ गए।

व्यापारियो का कहना था कि किसके आदेश से बाजार में तोडफोड की जा रही है। जबकि नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा अपने अमले के साथ बाजार में आई थी जैसा बताया वैसा हमने अतिक्रमण हटा लिया। नालियो की सफाई अब आसानी से हो जाएगी अब सुबह आठ बजे बंद दुकानों के चबूतरे किसके आदेश से तोड़े जा रहे है।

अतिक्रमण प्रभारी देवेंद्र खरे ने व्यापारियों से कहा कि वह अध्यक्ष और सीएमओ CMO के आदेश से आए है। व्यापारियो ने अपने सोर्स से पता किया तो अध्यक्ष और सीएमओ ने किसी भी प्रकार का अतिक्रमण हटाने के आदेश नही दिए थे। इससे व्यापारी भड़क गए और JCB को बंधक बना लिया और धरने पर बैठ गए-व्यापारियो को भडकता देख नगर पालिका का अमला मौके से गायब हो गया।

स्थिति को संभालने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा और सीएमओ केशव सगर मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण प्रभारी को कार्यमुक्त करने के बयान मीडिया में दिए।

लेकिन अब सवाल बडा बनता है कि नगर पालिका के अतिक्रमण प्रभारी देवेन्द्र त्रिवेदी 2 माह पूर्व रिटायर्ड हो चुके है फिर नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ ने प्रभारी को कार्यमुक्त कैसे कर दिया। अभी तक मामला यहां उलझा था कि किसके आदेश से तोडफोड हुई-लेकिन अतिक्रमण की इस कार्रवाई से शिवपुरी के जंगल राज की एक तस्वीर भी समाने आ गई कि एक रिटायर्ड कर्मचारी कैसे बाजार में JCB लेकर तोडफोड करने को आ गया।

देवेंद्र त्रिवेदी शिक्षा विभाग के इंजीनियर है नगर पालिका में इंजीनियरों की कमी होने के कारण प्रतिनियुक्ति में लिए गए थे। अब यह पिछले 2 माह से नगर पालिका में इसी पद पर बने है। सीएमओ केशव सगर और नगर पालिका अध्यक्ष ने इस मामले पर एक ही बयान दिया है कि अतिक्रमण प्रभारी देवेन्द्र त्रिवेदी ने नगर पालिका में संविदा पर नौकरी करने का आवेदन दिया है फाइल जेडी ऑफिस में है लेकिन अभी रखने के आदेश नही हुए।

इस मामले में अगर गौर करे तो नगर पालिका शिवपुरी में जंगलराज है एक रिटायर्ड कर्मचारी अतिक्रमण प्रभारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहा है। शिवपुरी शहर जो मंत्री यशोधरा राजे की विधानसभा है उस शहर में वसूली के लिए नगर पालिका ने एक रिटायर्ड कर्मचारी को वसूली करने के लिए खुला छोड़ रखा है। शिवपुरी समाचार से बातचीत करते हुए सीएमओ ने कहा कि देवेन्द्र त्रिवेदी के खिलाफ एफआईआर कराने की तैयारी कर रहे हैं।

इस मामले में राजनीति शुरू हो चुकी है आज सुबह इस प्रकरण में व्यापारियो की ओर से सिंधिया समर्थक संजय सांखला ने बयान दिया था कि विधायक साहब के खिलाफ षडयंत्र है इस बयान के बाद काग्रेसियो ने अपनी वीडियेा सोशल पर अपलोड करना शुरू कर दी है। जब इसकी जानकारी कांग्रेसियों को मिलेगी की गायत्री शर्मा के राज में रिटायर्ड कर्मचारी JCB लेकर तोडफोड करने निकल आया तो हो सकता है कि कांग्रेसी नगर पालिका अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग करने लगे और बवाल मचाने लगे तो कोई बडी बात नही होगी।