SHIVPURI NEWS - विवाहिता का दर्द:मंत्री का खास है पार्षद इसलिए अब बैराड पुलिस पति को दे रही है जेल भेजने की धमकी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने महिलाओं के सम्मान में लाडली बहना योजना शुरू की थी,नारी सशक्तिकरण ओर सम्मान की बात भाजपा करती हैं,लेकिन बैराड़ में भाजपा का एक पार्षद लगातार एक विवाहिता को प्रताड़ित कर रहा है,उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। विवाहिता ने बताया कि वह स्थानीय विधायक और मंत्री सुरेश राठखेडा का आदमी है—इसलिए उस पर मामला दर्ज नहीं हो रहा है उल्टा बैराड पुलिस उसे लगातार राजीनामे के लिए दबाव बना रही है वही उसके पति पर मामला दर्ज करने की धमकी भी रे रही है।

महिला ने इस मामले की शिकायत एसपी ऑफिस जाकर एसपी रघुवंशी प्रसाद भदौरिया से की थी,किंतु एसपी शिवपुरी के निर्देश के बाद भी महिला के मामले को बैराड पुलिस ने जांच के नाम पर लटका दिया है। महिला का कहना है कि वह 3 बार एसपी ऑफिस के चक्कर लगा चुकी हूं लेकिन सुनवाई नही हो रही है।


बैराड नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 11 में निवास करने वाली 25 वर्षीय विवाहिता ने मीडिया को बताया कि उसने आवास योजना के लिए नगर परिषद कार्यालय में फार्म भरा था उसमें उसका मोबाइल नंबर दर्ज था,उसके बाद उसने लाडली बहना योजना की केवाईसी के समय में इस नंबर का कागजातो में उल्लेख किया था,इस नंबर पर वार्ड क्रमांक 11 का भाजपा का पार्षद पूरन राठौर लगातार फोन लगाकर परेशान कर रहा है अभद्रता करता है,अश्लील बाते करता है।

विवाहिता ने बताया कि पार्षद पूरन राठोर  कहता था कि तू टूटी टपरिया में रहती हैं मैं तेरी कुटीर बनवा दूंगा। तू मेरे साथ संबंध बना, अगर तूने मुझसे बात नहीं की तो ना ही तेरी कुटीर आयेगी। और ना ही मैं तुझे चेन से जीने दूंगा।

पति को बताई तो पति पहुंचा पार्षद के घर
जिसके बाद मेरे पति को मैंने यह पूरी घटना बताई जिसके बाद मेरा पति धमेन्द्र पार्षद पूरन राठौर के पास पहुंचा तो मेरे पति ने पूरन से कहा कि आप मेरी पत्नी को फोन क्यों लगाते हो तो  उसने बोला की मैं मेरी एक रिश्तेदार के यहां लगा रहा था। उसका एक्सीडेंट हुआ हैं वहां, तेरी पत्नी को गलती से लग गया, तो मेरे पति वहां से वापस आ गये। जिसके बाद 20 से 25 दिन बाद उसने मुझे फिर से कॉल किया और बात करने के लिये प्रताड़ित करने लगा। कहने लगा कि तू मुझसे बात कर मैं तुझे रानी बनाकर रखूंगा। अगर तूने बात नहीं की तो तेरे सुंदर से चहरे पर मैं तेजाब डाल दूंगा।

उसके बाद पार्षद मुझसे कहने लगा कि मैं तेरे पति को कोई भी झूटे केस में जेल भिजवा दूंगा। और कहने लगा कि बंटी खटीक निवासी बैराड़ के रहने वाले को भी मैंने जेल भिजवाया था झूठे केस में,तेरे पति को भी झूठे केस में जेल भिजवा दूंगा। क्योंकि मैं बीजेपी पार्टी से हूं, और मेरा संबंध सीधे मंत्री सुरेश राठखेड़ा से हैं, इसलिए मेरा कोई क्यों बिगाड़ेगा। और मेरा 150 सदस्य का परिवार हैं। तो तू कुछ भी नहीं कर सकती।


जनसुनवाई की शिकायत के बाद बैराड पुलिस ने बनाया दबाव
जब इस मामले को लेकर 3 जुलाई को एसपी शिवपुरी को एक आवेदन के माध्यम से पार्षद पूरन राठोर की शिकायत की तो एसपी साहब ने बैराड थाने जाने के लिए कह दिया कि वहां जाओ और मामला दर्ज कराओ,जिसके बाद हम सीधे बैराड़ थाने पहुंचे, लेकिन वहां पर टीआई ने हमारी एफआईआर दर्ज नहीं की। फिर उसके बाद हम एसपी आफिस आये तो वहां से एसपी सर ने हमें आश्वासन दिया कि तुम जाओ, वहां तुम्हारी एफआईआर हो जायेगी। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

हम फिर बैराड़ थाने गये, तो टीआई ने हमसे कहा कि तुझे यही केस को रफा दफा करों,नहीं तो तुम्हारे पति पर भी पूरन की पत्नी झूठा केस लगवा देगी। और फिर जो पैसे तुझे अपने पति को छुड़वाने में लगाआगी। वो तुम्हें पूरन से दिलवा देते हैं, लेकिन मैंने टीआई से कहा कि तुझे तो एफआईआर करवानी हैं चाहें जो भी हो जाये तो टीआई कहने लगा तुम्हारा पूरा परिवार जेल चला जायेगा तुम तभी मानोंगी क्या।

थाने पर 150 से राठौर समाज के सदस्य थे मौजूद, फिर से बनाया दबाव
बीते रोज मै और मेरा पति बैराड थाने इस मामले को लेकर गए तो वहां पार्षद के 150 समाज के लोग आ गए,फिर से दबाव बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। टीआई ने मेरी रिपोर्ट फिर से नहीं ली और राजीनामा का दबाव बनाने लगे। जिसके बाद आज मुझे तीसरा चक्कर एसपी आफिस का लगाते हुए हो गया, लेकिन मेरी कहीं कोई सुनवाई नहीं, जिसके बाद हमारे पास मरने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं हैं।

पार्षद की कॉल डिटेल खंगाली जाए
इस मामले मे भाजपा पार्षद की कॉल डिटेल की जांच होनी चाहिए,क्योंकि विवाहिता का कहना है कि पार्षद ने उसे लगातार कॉल किए है,अधिकांश कॉल रात 11 बजे के बाद किए थे। पार्षद के घर के पीछे विवाहिता का घर है,विवाहिता ने मीडिया को बताया कि उसका पति घर नही होता तो वह लगातार कॉल करता रहता था। परेशान होकर मैंने पुलिस की शरण ली है लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है।

इस मुद्दे की जांच होना आवश्यक है क्योंकि एक पार्षद के चक्कर पर पूरी भाजपा पर कीचछ उछाली जा रही है कांग्रेस इसे मुद्दा बना सकती है कि महिलाओं के सम्मान की बात करने वाली भाजपा का पार्षद महिलाओं के साथ अभद्रता कर रहे है। विवाहिता का नंबर भी लाडली बहना योजना के केवाईसी के समय लिया गया है।

इनका कहना है
इस मामले में दोनो की सीडीआर प्राप्त हो चुकी है किधर से कॉलिंग हो रही है जांच कर मामले में एफआईआर करेंगे
नवीन यादव थाना प्रभारी बैराड़