SHIVPURI NEWS- रोजगार सहायक की भ्रष्टाचार की शिकायत पर महिला सरपंच से अभद्रता, भाभी की मारपीट

Bhopal Samachar
मोहन सिंह पिछोर। पिछोर जनपद की ग्राम पंचायत की सरपंच को अपने ही पंचायत के रोजगार सहायक की शिकायत करना महंगा पडा गया है। दबंग रोजगार सहायक ने पंचायत में 50 लाख का घोटाला कर दिया,जिसकी शिकायत महिला सरपंच ने जिला पंचायत सीईओ से की थी। महिला सरपंच पर दबाव बनाने के लिए रोजगार सहायक ने उसके साथ अभद्रता कर दी और उसकी भाभी के साथ मारपीट कर दी। मायापुर थाने में इस मामले में FIR दर्ज की गई है।

यह है क्राइम सीन
मायापुर थाना सीमा में आने वाले ग्राम हुरी की रहने वाली गुड़ी पत्नी प्रेम गिरी अपनी ननद अछियापुरी सरपंच के साथ ग्राम पुरैनी में जा रही थी तभी अचानक बीच रास्ते में पुरानी रंजिश के चलते राजा भैया परमार रोजगार सहायक, उदय राजा परमार, रवि प्रताप परमार तीनो लोगो ने प्रेमपुरी और महिला सरपंच से जाति सूचक गंदी गंदी गालियां देने लगे प्रेमपुरी ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने प्रेमपुरी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। और मारपीट करने लगे इसके बाद वहा मौजूद गांव के कल्पेश पुरी, हल्के गिरि ने महिलाओं के साथ मारपीट करने से रोका, इसके बाद महिला ने इस मामले की शिकायत मायापुर थाने में दर्ज कराई है।

यह की थी महिला सरंपच ने रोजगार सहायकी की शिकायत

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील की ग्राम पंचायत भडोरा के रोजगार सहायक राजा भैया परमार पहले जिला पंचायत सचिव का प्रभार संभाल रहा था उस समय उसने पिछले एक वर्ष में कुल 50 लाख रुपये निकाल लिए है। महिला सरपंच अछियापुरी ने बताया कि 32 लाख रुपये पंचायत में काम की बोल कर निकाल लिए। जिसके बाद 18 लाख रुपये नरेगा के नाम पर खाते से आहरण किए गए है। इस तरह कुल 50 लाख रुपये अवैध रूप से खाते से आहरण कर लिए है।

इसलिए सारे काम वह खुद ही करता था लेकिन वह महिला सरपंच को बिना बताए फर्जी साइन कर पचांयती कामों के नाम पर लाखों रुपये निकालता रहा। इस मामले का खुलासा जब हुआ तब नये सचिव जगदीश साहू वहा पहुंचे और उन्होंने सरपंच से मिलकर बैंक खाते का स्टेटमेंट निकलवाया तो उसमे खुलासा हुआ की विकास कार्यो के नाम पर जिला पंचायत सचिव का प्रभार संभाल रहे रोजगार सहायक राजा भैया परमार ने कितना भ्रष्टाचार किया है। महिला सरपंच का डोंगल आज भी रोजगार सहायक राजा भैया परमार पर ही रखा है। इस मामले कि शिकायत महिला सरपंच ने जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी से भी की है।

अभी एक दिन पहले ही पहुंचे हुए थे ग्राम में सीईओ

महिला सरपंच ने जानकारी देते हुए बताया कि एक दिन पहले जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी ग्राम में आए हुए थे तब यहां मामला भी उनके संज्ञान में लाया गया था इस मामले में सीईओ ने रोजगार सहायक से कहा था कि वह महिला सरपंच का आज ही डोगल वापस करें नहीं तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की करवाई जाएगी लेकिन रोजगार सहायक राजा भैया परमार ने अभी तक महिला सरपंच का डोगल वापस नही किया है।

इनका कहना है

यह मामला अभी मेरे पास नहीं आया है। आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है। कि ग्राम पंचायत भडोरा के रोजगार सहायक राजा भैया द्वारा विकास के नाम पर 50 लाख रुपये निकाल लिए है। हम इस मामले में जांच कर कार्यवाही करेगे।
जनपद पंचायत पिछोर सीईओ मोगराज मीणा