SHIVPURI NEWS- जाति की छाती पर पैर रखकर टिकट की मांग रही है डॉक्टर सलौनी सिंह, लेकिन बाहरी होने का टैग

Bhopal Samachar
बातो बातो में शेखर यादव @ शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट जातिवाद के श्राप से श्रापित है,पोहरी में धाकड़ मत दाता अधिक होने के कारण धाकड समुदाय के नेता टिकट की दौड़ में में लगे है। वर्तमान में अगर बात करे तो भाजपा से धाकड़ समाज के नेताओं की बात करे तो वर्तमान विधायक और राज्य मंत्री सुरेश राठखेडा, पूर्व विधायक राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती सहित डॉक्टर सलौनी सिंह भाजपा से टिकट की दावेदार है।

सर्वे में राज्यमंत्री सुरेश राठखेडा के नाम पर रेड निशान है वही फिर दावेदारी में आ रही है पूर्व विधायक प्रहलाद भारती लेकिन यह पिछले विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर आने के कारण पार्टी के पैरामीटर की कसौटी पर खरे नही उतर रहे,लेकिन लोकप्रियता की बात करे तो सभी प्रत्याशियो से अधिक प्रहलाद भारती का नंबर आता है। वही तीसरे नंबर पर डॉ सलौनी सिंह की बात करे तो जिले से बाहरी प्रत्याशी का टैग लग जाता हे वही परिजनों के व्यापम घोटाले की आंच के कारण डॉ सलौनी सिंह का जलकर भस्म हो जाता है।

सलोनी धाकड़ लगातार पोहरी विधानसभा में फ्री मेडिकल कैंप लगाकर लोगों का इलाज कर रही है। इनका मकसद केवल राजनीतिक मंच का पहुंचना है। फ्री मेडिकल कैप के जारिए लोगों का अपनी पकड स्थापित करने के लिए आए दिन पोहरी विधानसभा के गांवों में यह ऐसे ही मेडिकल के कैप लगा रही है।

शिवपुरी की राजनीति में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले सिंधिया परिवार ने कभी महत्व नहीं दिया है। इसके बावजूद ये लगातार यहां की राजनीति में अपने पैर जमाने के लिए कोशिश की जा रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया और यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा इनके तव्ज्जो ने मिलने से आज भी यह पोहरी क्षेत्र में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे है। राजनीति के जरिए केवल अपनी ताकत को और मजबूत कर महज अपनी स्वार्थ सिद्ध करना चाहते है।

समाज की बहुलता होने के कारण ही पोहरी को चुना

चुनाव आने के महज कुछ वक्त पहले सलोनी धाकड़ सक्रिय हो जाती है। 2003 से विधानसभा चुनाव में सक्रियता दिखाई थी। पोहरी क्षेत्र में धाकड़ ब्राह्मण वोटर ज्यादा होने के कारण निर्णायक स्थिति होती है। किरार और ब्राह्मण उम्मीदवार ही विधायक के रूप में चुने जाते है। इसलिए धाकड़ समाज का होने के कारण ही सोची समझी रणनीति के तहत सलोनी धाकड़ पोहरी विधानसभा सीट से टिकट चाहती है।