SHIVPURI NEWS- कोलारस में नवविवाहिता से अवैध डिमांड,पूरी नही होने पर मायके छोड भागे-थाने पहुंची

Bhopal Samachar
कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस थाने में की सीमा में आने वाले गांव में रहने वाली बेटी को उसके ससुराली 5 लाख रुपए की डिमांड करते हुए उसे उसके मायके में छोड भाग गए। ससुरालियो की अवैध डिमांड पूरी ना करते हुए नवविाहिता ने ससुरालियो के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार भटौआ निवासी रामसिंह रावत की बेटी रश्मि की शादी 15 मई 2023 को राजस्थान के नौनेरा निवासी सोमेश पुत्र अमर सिंह रावत के साथ हुई थी। पीड़िता ने पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में उल्लेख किया कि वह शादी के बाद विदा होकर ससुराल पहुंची तो वहां तीन दिन रूकी। इन तीन दिनों में उसकी सास दानो व ससुर अमरसिंह उससे यही कहते रहे कि तेरे पिता ने सिर्फ तीन लाख रुपये नकद व तीन लाख रुपये का सामान दिया है।

पीड़िता के अनुसार उन्होंने पिता के घर से पांच लाख रुपये और लाने का दबाव बनाया। इसके अलावा उन्होंने पिता द्वारा दिए गए पांच तोले के सोने के जेवर यह कहकर रख लिए कि इन पर सील लगवाना है। पीड़िता के अनुसार वह जब पिता के यहाँ वापस लौटी तो उसने पिता को सारा घटनाक्रम बताया, जिस पर पिता ने उसे यह समझाया कि वह उसके ससुराल वालों से बात कर लेंगे।

रश्मि का कहना है कि जब वह लौट कर ससुराल गई तो ससुराल वालों ने फिर से दहेज की मांग की तथा पति ने उसके साथ मारपीट की, इस दौरान सास-ससुर वहीं खड़े रहे। इसी क्रम में 19 अगस्त को वह उसे ग्राम खोंकर लाने के बहाने उसके मायके में यह कह कर छोड़ गए कि अगर पांच लाख रुपये नहीं लाए तो लौट कर मत आना । पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामले की विवेचना कर दी है। शुरू