SHIVPURI NEWS- चोरी के संदेह में मारपीट की गई खिल्लू की, पानी के गढडे में डुबोकर मार डाला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुरवाया थानांतर्गत ग्राम करई में आधा दर्जन लोगों ने एक ग्रामीण को चोरी के संदेह में पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। मृतक का शव एक आरोपित के खेत में पड़ा हुआ मिला है। पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ हत्या सहित बल्वा की धाराओं में प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार करई डांडा निवासी गोलू कुलश्रेष्ठ के खेत में लगी लोहे की जाली किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई थी। गोलू को संदेह था कि वह जाली गांव के ही सिंघराम उर्फ खिल्लू गुर्जर पुत्र भंवर सिंह गुर्जर उम्र 45 साल व उसके बेटे सतीश गुर्जर ने चोरी की है। इसी के चलते वह लगातार उन पर जाली चोरी करने का आरोप लगाते हुए दबाव बना रहे थे कि वह उनकी जाली वापस कर दें।


इसी क्रम में 19 अगस्त की रात गोलू कुलश्रेष्ठ, बंटी कुलश्रेष्ठ, दुल्ले सरदार, बलवीर धाकड़, करण बंजारा व लाड्डी सरदार एक राय होकर खिल्लू को मारने के लिए उसके घर पर पहुंचे तथा उसकी मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी देकर लौटे थे। 20 अगस्त को ही रात करीब 10 बजे खिल्लू के जीजा बंटी गुर्जर की खिल्लू से फोन पर बात हुई, लेकिन देर रात की खिल्लू घर नहीं पहुंचा। उसके दूसरे बेटे रंजीत गुर्जर ने उसे फोन लगाया तो उसका फोन स्विच आफ था । इसके बाद उसे ढूंढना शुरू किया लेकिन वह नहीं मिला। वहीं सतीश मां के उपचार में व्यस्त रहा

तो किसी ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया कि खिल्लू कहां होगा? इसी क्रम में 21 अगस्त की रात 10 बजे पुलिसकर्मी खिल्लू के घर पहुंचे और बताया कि उसकी लाश गांव में मदन शिवहरे के खेत में पड़ी हुई है। मदन शिवहरे का खेत लाड्डी सरदार ने बटाई पर ले रखा है। माना जा रहा है कि सभी आरोपित मृतक को पकड़ कर खेत पर ले गए थे और वहां उसे पीट- पीट कर तथा पानी के गड्ढे में डुबा कर मार डाला। उसकी लाश खेत में आधी बाहर और आधी पानी में डूबी हुई मिली। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ हत्या सहित बल्बा की धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया है।

दोपहर तक नहीं हो सका पीएम

मृतक की लाश सोमवार की देर रात से ही पीएम हाउस में रखी हुई थी, लेकिन इसके बाबजूद शव का पीएम मंगलवार की दोपहर 2 बजे तक नहीं हो सका था। मृतक के स्वजनों का कहना था कि पहले आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए तभी पीएम करवाएंगे। अंततः पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया, इसके बाद मृतक का पीएम हो सका।

आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर लिया है। ग्रामीण की मौत मारपीट के कारण हुई है या फिर पानी में डूबने से, कारणों का खुलासा पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद हो सकेगा।
रामेंद्र सिंह चौहान, थाना प्रभारी सुखाया