SHIVPURI रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया वर्चुअल भूमिपूजन - NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर के 506 रेलवे स्टेशनों के री-डेवलपमेंट के लिए वर्चुअल तरह से भूमिपूजन किया है, जिसमें से मध्य प्रदेश के 34 रेलवे स्टेशन शामिल है साथ ही इसमें शिवपुरी का रेलवे स्टेशन भी शामिल है इन सभी रेलवे स्टेशनों को 982.3 करोड़ रुपए की लागत से एक नए रूप में विकसित किया जाएगा। अमृत योजना के तहत शिवपुरी रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण के लिए 20.12 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है। शिवपुरी रेलवे स्टेशन का आकर्षक पुनर्निर्माण किया जाएगा, जो बड़े शहरों की तर्ज पर होगा। जिसमें लिफ्ट, एस्केलेटर, डिस्प्ले जैसी सुविधाएं स्टेशन को मिलेगी।

जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर आयोजित हुए कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष प्रह्लाद भारती, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा आदि कई नेता उपस्थित रहे इसके अतिरिक्त रेलवे की और से मुख्य अधिकारी के तौर पर गति शक्ति रेलवे के डिप्टी चीफ इंजिनियर अरुण हजारे मौजूद रहे। इस मौके पर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर गतिशक्ति अरूण कुमार हजारे ने बताया कि शिवपुरी स्टेशन के पुनर्निर्माण हेतु 20.12 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं, जिनमें कई सुविधाएं यहां पर यात्रियों के लिए बढ़ेंगी। स्टेशन का आकर्षक पुनर्निर्माण किया जाएगा, जो बड़े शहरों की तर्ज पर होगा। बता दें कि इस रेलवे स्टेशन से होकर 15 ट्रेनें गुजरती हैं।

कार्यक्रम में चर्चा का विषय रहा रेलवे स्टेशन के बहार लगा बैनर

इस कार्यक्रम के दौरान रेलवे स्टेशन के बहार एक बैनर लगाया गया था जो कि चर्चा का विषय रहा, यह बैनर रेलवे स्टेशन के बाहर मौजूद तिरंगे के नीचे लगा हुआ था इस बैनर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो नहीं लगाया गया था। जबकि इस बैनर में गुना शिवपुरी अशोकनगर लोक सभा सांसद के पी यादव का फोटो बड़ा लगा हुआ था इसके अतिरिक्त बैनर में क्षेत्रीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह सिसोदिया सहित भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम का फोटो लगाया गया था।

बता दें कि शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर एकमात्र राजनीतिक बैनर लगाया गया था जिसमें केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो नहीं लगाया गया। जिससे यह बैनर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बैनर की चर्चा राजनीतिक गलियारों में तेजी से हो रही है वही सिंधिया समर्थन असहमें हुए दिखाई दे रहे है यहा आपको बता दे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से बीजेपी पार्टी में आये है।तब से लेकर सांसद के.पी. यादव और सिंधिया के बीच नोक झोंक बनी रहती है और यहा हर कार्यक्रम में देखने को मिल जाता है।