SHIVPURI NEWS - पिछोर को जिला बनाने को लेकर केपी सिंह ने कहा में सीएम बनूगां जब जिला अवश्य बनेगा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पिछोर को जिला बनाए जाने की मांग अब राजनीतिक दांव पेंच बन गई है। 21 अगस्त को पिछोर में सीएम की आमसभा आयोजित होने वाली है। इससे पहले कांग्रेस विधायक केपी सिंह कक्काजू ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज से पिछोर को जिला बनाने मांग की थी। लेकिन सीएम शिवराज ने सभा के दौरान पिछोर की जनता के सामने शर्त रख दी की जब भाजपा का विधायक बनेगा तभी जिला घोषित करेंगे। पिछोर को जिला घोषित करने के लिए विधायक ने अपनी और से कई पक्ष मीडिया के सामने रखें।

शुक्रवार को पिछोर के विधायक केपी कक्काजू ने शिवपुरी में अपने फार्म-हाउस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि सरकार के हाथ में होता है जिला घोषित करना। लेकिन सीएम ने जनता के सामने शर्त रख दी। मुख्यमंत्री से साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आए थे। जिन्हें पिछोर की जनता ने लोकसभा चुनाव में जिताया था उनके द्वारा भी पैरवी नहीं की गई।

कांग्रेस के विधायक केपी सिंह ने कहा- मैं बनाऊंगा पिछोर को जिला

विधायक केपी सिंह कक्काजू ने हास्यमय अंदाज में सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा जब मैं मुख्यमंत्री बनूगां तब पिछोर जिला बनेगा। ये तभी होगा जब प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनेगी।

मैं पिछोर से विधायक बनूगां या नहीं ये रणनीति चुनाव के परिणाम आने के बाद पता लगेगी। प्रदेश में सरकार बनने के बाद सबसे पहली प्राथमिकता पिछोर को जिला बनाने की रहेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक केपी सिंह का 2018 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी। मंत्री ना बनने पर विधायक का दर्द अब सामने आया है। केपी सिंह से पूछा गया था कि 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी। उस वक्त पिछोर को जिला क्यों नहीं बनाया गया।

इस पर विधायक ने कहा कि मैं लगातार 6 बार विधायक बना था। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी। इसके बावजूद मुझे मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया था। 6 महीने तो मुझे इस बात सोचने और समझने में लग गए। एक बार तो पार्टी को छोड़ने का मन बना लेकिन मैने दिल की सुनी। जब मैंने पिछोर को जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू की। तब तक भाजपा ने खरीद फरोख्त कर सरकार गिरा दी। अब भाजपा सरकार पिछोर को जिला बनाने के लिए जनता से सौदेबाजी कर रही है।